News Vox India
शहर

तापते हुए आग लगने से मासूम सहित तीन झुलसे ,एक की हालत नाजुक 

बरेली : सर्द मौसम लोगों के लिए मुसीबत बनता जा रहा है।  एक तरफ खराब मौसम के चलते लोगों की जिंदगियां प्रभावित हो रही है तो वही कई घटनाएं सामने आ रही है। बदायूं में आग से एक बच्चे की मौत की खबर  दो दिन बाद बरेली में भी अलाव जलाने से परिवार में घटना हो गई।  गनीमत यह रही है घटना में किसी की जनहानि नहीं हुई।  प्रेमनगर क्षेत्र के गुलाबनगर में गौरीशंकर मंदिर के पास   बुधवार  दोपहर को   सेवानिवृत्त  बीएसएनएल कर्मी अजय कुमार कनौजिया  के घर में गैस सिलेंडर से हीटर लगाकर तापते हुए हादसा हो गया।

Advertisement

 


बताया जा रहा की सिलेंडर लीक होने के चलते  आग पकड़ लगी। जब तक परिवार के लोग कुछ समझ पाते  तब तक  सोफा और चारपाई में आग लग गई।  वही अजय की  बेटी पूनम ने  हिम्मत करके किसी तरह सिलेंडर निकालकर  घर से बाहर फेका।  हालांकि  इस घटना में अजय और उनका चार माह का पौत्र राघव और पुत्रवधू सरिता झुलस  गए । घायलों में अजय की हालत नाजुक बताई जा रही है। मोहल्ले के लोगों ने किसी तरह आग पर काबू पाया, बरना  बड़ा हादसा हो सकता था। पुलिस ने बताया कि हादसे की सूचना मिली है। घायलों को अस्पताल के लिए भेज दिया गया है। सिलेंडर लीक होने से घटना होने की आग लगने की बात सामने आ रही है।

 

अलाव तापते समय बरतें सावधानी 
किसी भी घटना से बचने के लिए सावधानी जरुरी है।  ऐसे में अगर अलाव के सामने बैठना मजबूरी हो तो सावधानी बरतें।  बच्चों के साथ कोई ना कोई परिवार का बड़ा समझदार अलाव जलाते समय जरूर बैठे। यदि हो सके पास में पानी रखे।  मासूम बच्चों को बिलकुल अकेला नहीं छोड़े।  गैस से तापने से बचने की कोशिश करें  ।

Related posts

Bareilly news : बरेली की खानकाहों व मसजिदों में अदा की गई अलविदा की नमाज ,  ज़कात व सदका-ए-फित्र देने की गई अपील 

newsvoxindia

आज आयुष्मान योग में भोलेनाथ की पूजा करेगी ग्रह दोष से मुक्त, मिलेगा समृद्धि का प्रकाश ,जानिए क्या कहते हैं सितारे,

newsvoxindia

सब्जियों के दामों में हुए  बदलाव , डेलापीर सब्जी मंडी में यह है दाम

newsvoxindia

Leave a Comment