News Vox India
शहर

तापते हुए आग लगने से मासूम सहित तीन झुलसे ,एक की हालत नाजुक 

बरेली : सर्द मौसम लोगों के लिए मुसीबत बनता जा रहा है।  एक तरफ खराब मौसम के चलते लोगों की जिंदगियां प्रभावित हो रही है तो वही कई घटनाएं सामने आ रही है। बदायूं में आग से एक बच्चे की मौत की खबर  दो दिन बाद बरेली में भी अलाव जलाने से परिवार में घटना हो गई।  गनीमत यह रही है घटना में किसी की जनहानि नहीं हुई।  प्रेमनगर क्षेत्र के गुलाबनगर में गौरीशंकर मंदिर के पास   बुधवार  दोपहर को   सेवानिवृत्त  बीएसएनएल कर्मी अजय कुमार कनौजिया  के घर में गैस सिलेंडर से हीटर लगाकर तापते हुए हादसा हो गया।

Advertisement

 


बताया जा रहा की सिलेंडर लीक होने के चलते  आग पकड़ लगी। जब तक परिवार के लोग कुछ समझ पाते  तब तक  सोफा और चारपाई में आग लग गई।  वही अजय की  बेटी पूनम ने  हिम्मत करके किसी तरह सिलेंडर निकालकर  घर से बाहर फेका।  हालांकि  इस घटना में अजय और उनका चार माह का पौत्र राघव और पुत्रवधू सरिता झुलस  गए । घायलों में अजय की हालत नाजुक बताई जा रही है। मोहल्ले के लोगों ने किसी तरह आग पर काबू पाया, बरना  बड़ा हादसा हो सकता था। पुलिस ने बताया कि हादसे की सूचना मिली है। घायलों को अस्पताल के लिए भेज दिया गया है। सिलेंडर लीक होने से घटना होने की आग लगने की बात सामने आ रही है।

 

अलाव तापते समय बरतें सावधानी 
किसी भी घटना से बचने के लिए सावधानी जरुरी है।  ऐसे में अगर अलाव के सामने बैठना मजबूरी हो तो सावधानी बरतें।  बच्चों के साथ कोई ना कोई परिवार का बड़ा समझदार अलाव जलाते समय जरूर बैठे। यदि हो सके पास में पानी रखे।  मासूम बच्चों को बिलकुल अकेला नहीं छोड़े।  गैस से तापने से बचने की कोशिश करें  ।

Related posts

भाजपा के चुनाव कार्यालय का संतोष गंगवार ने किया उद्घाटन

newsvoxindia

दुनिया के सर्वश्रेष्ठ वैज्ञानिकों में चौथी बार विश्वविद्यालय के डॉ0पंकज अरोड़ा का नाम शामिल, कुलपति ने जताई खुशी,

newsvoxindia

गज पर सवार होकर आएंगी मां ,धनधान्य की करेंगी बरसात, 26 सितंबर हो रहे है नवरात्र ,

newsvoxindia

Leave a Comment