शहर

आतिशबाज के घर में धमाके के साथ आग लगने से तीन बेटियों की मौत ,

Advertisement
पीलीभीत :  जिले में एक आतिशबाज के घर में अचानक धमाके के साथ आग लग गई।  धमाका इतना जोरदार था कि आतिशबाज का दो मंजिला घर जमींदोज होने के साथ आस पड़ोसियों के घर क्षत्रिग्रस्त हो गए।  इस घटना में आतिशबाज की तीन बेटियों की मौत हो गई। घटना की जानकारी होते ही प्रशासन में हड़कंप मच गया।  जिले के आलाधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। जहानाबाद इलाके के जोशी टोला मोहल्ले में उस वक्त  हड़कंप मच गया जब मोहल्ले के ही मिर्जा अजीम बेग आतिष्वाज के घर मे अज्ञात कारणों के चलते घर मे रखी आतिशबाजी में आग लग गई। और घर मे रखी आतिशबाजी धू धू कर जलने लगी।
घर के लिंटर के परखच्चे उड़ गए। पूरा घर तहस नहस हो गया। घटना की सूचना पर मौके पर स्थानीय पुलिस के साथ नगर पंचायत की पूरी टीम पानी का टैंक लेकर पहुँची, इसके अलावा फायर ब्रिगेड को और 108 एम्बुलेंस को भी सूचना दे दी गई।  कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।  घटना के समय मिर्जा आजिम बेग के घर में कुल 5 लोग मौजूद थे। जिसमें 2 लोग सुरक्षित घर बाहर आ गए।  मिर्जा आजिम बेग की 3 बेटियां निशा 21, सानिया 23 और एक 17 बर्षीय नावालिग नगमा लड़की फंस गई। जिसमें रेस्क्यू करने के दौरान निशा, और सानिया को घायल अवस्था मे बाहर निकाल कर पीलीभीत जिला अस्पताल इलाज के लिए भेज दिया गया। लेकिन 17 वर्षीय नावालिग लड़की के ऊपर लिंटर गिर जाने के कारण फंसी रही। जिसको काफी देर के बाद कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया। बाद में हालत ज्यादा बिगड़ने पर बरेली के जिला अस्पताल तीनों बहनों को भेजा गया ,जिसमें दो बहनों की रास्ते में मौत हो गई।
एसपी दिनेश कुमार पी ने बताया कि आतिशबाज अजीम बेग के पास लाइसेंस है मगर उसने गोदाम की जगह घर में आतिशबाजी का सामान रख रखा था। आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है।  अग्निशमन अधिकारी आकाश कुमार ने कहा आतिशबाज के पास लाइसेंस है। उसका  कहना है धमाके में सारे पेपर दब  गए है।  पूरे मामले की जांच करके कार्रवाई की संस्तुति की जाएगी।  नियम उल्लंघन पर कार्रवाई होगी।
Advertisement
newsvoxindia

Published by
newsvoxindia

Recent Posts

युवक की हत्या कर शव को बिस्तर में लपेटा

बरेली। थाना बारादरी क्षेत्र की तंग गली में सुबह लोगों की भीड़ जमा थी। एक…

2 hours

सड़क हादसे में बाइक सवार गंभीर रूप से घायल, मुकदमा दर्ज

  शीशगढ़।उत्तराखंड के रुद्रपुर से बाइक से अपने गाँव लौट रहे ग्रामीण को शीशगढ़ थाना…

3 hours

अवैध चाकू और तमंचे के साथ दो अभियुक्त गिरफ्तार

शीशगढ़।पुलिस ने अलग अलग स्थानों से दो लोगों को अवैध हथियारों के साथ गिरफ्तार कर…

3 hours

उधारी मांगने पर अभद्रता, कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज

बहेड़ी। नगर के मोहल्ला महादेव पुरम निवासी दिव्यांग राममूर्ति सक्सेना के अनुसार, साल भर पहले…

3 hours

फर्जी दस्तावेज बनाने के आरोप में दो गिरफ्तार

आंवला।  अलीगंज थाना पुलिस ने उच्च अधिकारियों के आदेश पर चलाए जा रहे अभियान के…

3 hours

सिरौली पुलिस ने 11 वांछितों को गिरफ्तार करके जेल भेजा

आंवला।  सिरौली पुलिस ने 11 लोगों को गिरफ्तार किया और कार्रवाई करते हुए न्यायालय भेजा।…

3 hours