News Vox India
यूपी टॉप न्यूज़शहर

आतिशबाज के घर में धमाके के साथ आग लगने से तीन बेटियों की मौत ,

पीलीभीत :  जिले में एक आतिशबाज के घर में अचानक धमाके के साथ आग लग गई।  धमाका इतना जोरदार था कि आतिशबाज का दो मंजिला घर जमींदोज होने के साथ आस पड़ोसियों के घर क्षत्रिग्रस्त हो गए।  इस घटना में आतिशबाज की तीन बेटियों की मौत हो गई। घटना की जानकारी होते ही प्रशासन में हड़कंप मच गया।  जिले के आलाधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। जहानाबाद इलाके के जोशी टोला मोहल्ले में उस वक्त  हड़कंप मच गया जब मोहल्ले के ही मिर्जा अजीम बेग आतिष्वाज के घर मे अज्ञात कारणों के चलते घर मे रखी आतिशबाजी में आग लग गई। और घर मे रखी आतिशबाजी धू धू कर जलने लगी।
 घर के लिंटर के परखच्चे उड़ गए। पूरा घर तहस नहस हो गया। घटना की सूचना पर मौके पर स्थानीय पुलिस के साथ नगर पंचायत की पूरी टीम पानी का टैंक लेकर पहुँची, इसके अलावा फायर ब्रिगेड को और 108 एम्बुलेंस को भी सूचना दे दी गई।  कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।  घटना के समय मिर्जा आजिम बेग के घर में कुल 5 लोग मौजूद थे। जिसमें 2 लोग सुरक्षित घर बाहर आ गए।  मिर्जा आजिम बेग की 3 बेटियां निशा 21, सानिया 23 और एक 17 बर्षीय नावालिग नगमा लड़की फंस गई। जिसमें रेस्क्यू करने के दौरान निशा, और सानिया को घायल अवस्था मे बाहर निकाल कर पीलीभीत जिला अस्पताल इलाज के लिए भेज दिया गया। लेकिन 17 वर्षीय नावालिग लड़की के ऊपर लिंटर गिर जाने के कारण फंसी रही। जिसको काफी देर के बाद कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया। बाद में हालत ज्यादा बिगड़ने पर बरेली के जिला अस्पताल तीनों बहनों को भेजा गया ,जिसमें दो बहनों की रास्ते में मौत हो गई।

एसपी दिनेश कुमार पी ने बताया कि आतिशबाज अजीम बेग के पास लाइसेंस है मगर उसने गोदाम की जगह घर में आतिशबाजी का सामान रख रखा था। आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है।  अग्निशमन अधिकारी आकाश कुमार ने कहा आतिशबाज के पास लाइसेंस है। उसका  कहना है धमाके में सारे पेपर दब  गए है।  पूरे मामले की जांच करके कार्रवाई की संस्तुति की जाएगी।  नियम उल्लंघन पर कार्रवाई होगी।

Related posts

Bareilly News:पति के सामने करना चाहती थी अय्याशी, पति करता था विरोध , कलयुगी पत्नी ने प्रेमी साथ मिल कर रास्ते से हटाया,

newsvoxindia

भिवानी कांड पर मौलाना तौकीर ने सरकार पर लगाए गंभीर आरोप , कह दी यह बड़ी बात ,

newsvoxindia

यूरिन रोकने की आदत है तो हो जाए सावधान , यह हो सकती है भविष्य में दिक्कतें

newsvoxindia

Leave a Comment