शहर

उर्स-ए-रज़वी की तैयारियों में जुटे अधिकारी एवं कोर कमेटी के सदस्य, लाखों जायरीनों के पहुंचने की उम्मीद ,

Advertisement

 

बरेली : आला हज़रत के 104वे उर्स-ए-रज़वी का आगाज 21 सितंबर से शुरू होने जा रहा है। उर्स के सभी कार्यकर्म काज़ी-ए-हिंदुस्तान मुफ्ती मोहम्मद असजद रज़ा खां कादरी (असजद मिया) की सरपरस्ती और जमात रज़ा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं उर्स प्रभारी सलमान मियां सदारत व जमात रज़ा के राष्ट्रीय महासचिव फरमान मियां की देखरेख में मनाया जाएगा। देश-विदेश से आए लाखों जायरीनों को किसी प्रकार की परेशानी न हो उस को लेकर तैयारियां जोरों पर चल रही है।उर्स कोर कमेटी से डॉक्टर मेहंदी हसन ने बताया एसपी सिटी, एसीएम-2 और सीओ सिटी सेकंड को सुरक्षा, यातायात, पार्किंग स्थल, और उर्स स्थल ग्रांउड आदि कार्यों के बारे में जानकारी दी।

उर्स कोर कमेटी के शमीम अहमद ने कहा दरगाह आला हजरत से मदरसा जामियातुर रज़ा तक 21 से 23 सितंबर को दिन में तीन बार बेहतर से बेहतर साफ सफाई की व्यवस्था कराई जाए। खंभों पर लगी खराब स्टील लाइटों को ठीक कराया जाए। दरगाह आला हजरत से मदरसा जामियातुर रजा तक सड़कों की मरम्मत, दूल्हा मियां के मजार वाले पुल की मरम्मत आदि कराई जाए। मदरसा जामियातुर रज़ा में उर्स के तीनों दिन तक लंगर के लिए पानी के टैंक की व्यवस्था, उर्स स्थल में शौचालय और पीने के पानी की व्यवस्था, वुजू के पानी की टोटियां की व्यवस्था आदि कार्य के बारे में अवगत कराया।

 

 

 

जमात रज़ा के प्रवक्ता समरान खान ने बताया एसपी सिटी राहुल भाटी, सीओ सिटी सेकंड आशीष प्रताप सिंह, एसीएम-2 वेद प्रकाश सिंह, एसएचओ थाना सीबीगंज, ट्राफिक पुलिस से टीआई, नगर निगम से जलकर के जेई अजीत कुमार, निर्माण के जेई राजीव कुमार, विद्युत विभाग आदि के अधिकारियों ने उर्स की तैयारियों का जायजा लिया। और आश्वासन दिया सभी कार्यों को बेहतर से बेहतर कराया जाएगा।इस मौके पर उर्स कोर कमेटी से  हाफिज इकराम रज़ा खान,  डॉक्टर मेहंदी हसन, मोईन खान, अब्दुल्लाह रज़ा खान, शमीम अहमद, समरान खान, कौसर अली, रिजवान हुसैन, नावेद आलम, बख्तियार खां, सैफ अली कादरी, असलम रज़ा आदि लोग मौजूद रहें ।।

Advertisement
newsvoxindia

Published by
newsvoxindia

Recent Posts

उर्स-ए-ताजुश्शरिया की आगाज 15 मई से

बरेली : छठवां दो दिवसीय उर्स-ए-ताजुश्शरिया का उर्स का आगाज़ होनें जा रहा है। हजरत…

22 mins

जाति सूचक शब्दों का प्रयोग कर युवक को पीटा

बरेली।  जाति सूचक शब्दों का प्रयोग कर युवक के साथ   दबंगो ने मारपीट की। वही…

28 mins

गैंगस्टर एक्ट के दो आरोपी गिरफ्तार,दर्ज है एक दर्जन से अधिक मामले

बरेली। जीआरपी पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत मंगलवार को दो आरोपियों को गिरफ्तार किया…

1 hour

ससुर सहित पति पर दहेज उत्पीड़न की रिपोर्ट दर्ज

सिरौली। दहेज लोभियों ने एक विवाहिता के साथ लाठी डंडों से मारपीट कर दहेज की…

1 hour

डंपर की टक्कर बाइक सवार युवक हुए घायल , अस्पताल में भर्ती

बरेली।  सिरौली थाना क्षेत्र में एक  डंपर की टक्कर से  दो युवक गंभीर रूप से…

1 hour

निजी अस्पताल में प्रसूता की मौत पर पर मचा हंगामा ,पुलिस मामले की जांच में जुटी

आंवला।  पुरैना पर स्थित एक निजी अस्पताल में प्रसूता की उपचार के दौरान हो गई…

1 hour