शहर

सिरौली में हर्सोउल्लास के साथ मनाई गई  वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की जयंती

Advertisement
सिरौली। वीर शिरोमणि माहराणा प्रताप की जयंती उपलक्ष में नगर सिरौली के मोहल्ला नई बस्ती में रविंद्र सिंह के आवास पर महाराणा प्रताप की 468 बी जयंती धूमधाम और हर्ष उल्लास के साथ मनाई गई। क्षत्रिय समाज के लोग कार्यक्रम स्थल पर एकत्र होकर सर्वप्रथम क्षत्रिय समाज के लोगों ने माहराणा प्रताप की प्रतिमा के सामने दीप प्रज्वलित कर माल्यार्पण किया जिसके बाद माहराणा प्रताप की प्रतिमा के सामने केक रखकर काटा गया और उनको याद किया गया।
इस मौके पर राजेंद्र सिंह चौहान वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि महाराणा प्रताप के पराक्रम को कभी बुलाया नहीं जा सकता उन्होंने घास की रोटी खाना स्वीकार किया लेकिन अपने स्वाभिमान के साथ समझौता नहीं किया। महाराणा प्रताप अपने चेतक के साथ जब चलते थे तो हजारों की संख्या में मुगल घबरा जाते थे महाराणा प्रताप को देखकर उनको पसीना आ जाता था दुश्मन थर थर कांपते थे। महाराणा प्रताप एक ऐसे योद्धा थे जो कभी भी अपने दुश्मनों से नहीं डरे। उन्होंने अकेले ही हजारों की संख्या में दुश्मनों का सामना किया।
हिंदू रक्षा दल के जिलाध्यक्ष आशीष कठेरिया ने कहा कि वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की खुद्दारी भारत माता की पूंजी है ।यह वह धरती है जहां पर वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप जैसे योद्धा जन्मे जिनकी वीरता पराक्रम एवं त्याग को यह भारत देश कभी भुला नहीं सकता। इस दौरान कार्यक्रम में बहुत बड़े डीजे का इंतजाम किया गया जिस पर राजपूताना के अच्छे-अच्छे गाने बजाय गए जिस पर युवाओं ने जमकर डांस किया। कार्यक्रम के समापन में आए हुए सभी लोगों को जलपान की सुंदर व्यवस्था की गई। कार्यक्रम में राजेंद्र सिंह चौहान,रामू राजपूत,हिंदू रक्षा दल के जिलाध्यक्ष आशीष कठेरिया,सचिन राणा अतुल सिंह,ठाकुर प्रमोद सिंह,अर्जुन सिंह कठेरिया,विजय सिंह,कुलवंत सिंह कठेरिया,राहुल सिंह,रविंद्र सिंह,मुकेश कठेरिया,सचिन प्रताप सिंह,शनि सिंह आदि लोग मौजूद रहे।
Advertisement
newsvoxindia

Published by
newsvoxindia

Recent Posts

फतेहपुर में दिव्य श्रीमद् भागवत महापुराण का आयोजन

फतेहपुर । दिव्य श्रीमद् भागवत महापुरा का आयोजन गंभु का डेरा बगहा सरकंडी फतेहपुर में…

2 hours

प्रसूता की निजी अस्पताल में मौत के मामले में बजरंग दल ने सीएमओ को सौंपा ज्ञापन

आंवला ।। सोमवार को  सी एम ओ डॉक्टर विश्राम सिंह के बरेली स्थित  कार्यालय पहुंच…

2 hours

तुला -धनु राशि के जातकों के लिए आज का दिन है खास , मिलेगी हर क्षेत्र में सफलता , जाने अपना राशिफल

  दैनिक राशिफल ।।। 21 मई ,दिन मंगलवार, वर्ष 2024 मेष, मन अशांत रहेगा व्यापार…

5 hours

गोली मारकर आत्महत्या का प्रयास करने वाले युवक की इलाज के दौरान मौत

मृतक भाजपा में अनुसूचित जाति के महामंत्री के पद पर था , बरेली : कोतवाली…

5 hours

वेयरहाउस का डीएम एसएसपी ने लिया जायज़ा

  बरेली : 4 जून को नतीजे आने वाले है इसको लेकर डीएम और एसएसपी…

5 hours

डंपर  ने ई रिक्शा में मारी टक्कर पांच घायल

मीरगंज।नेशनल हाईवे पर बजरफुट से भरे ओवरलोड ई-रिक्शा को बेकाबू डंपर ने पीछे से टक्कर…

5 hours