शहर

सरकारी अस्पतालों में कमियों को दूर किया जाए , मंडलायुक्त ने दिए बैठक में आवश्यक निर्देश

Advertisement

 

बरेली। मंडलायुक्त सेल्वा कुमारी जे की अध्यक्षता में आज स्वास्थ्य सेवाओं के सम्बन्ध में  बैठक कमिश्नरी सभागार में की ।मंडलायुक्त ने अपर निदेशक एवं मुख्य अधीक्षक, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक महिला तथा मुख्य चिकित्साधिकारी से कहा कि जनमानस को स्वास्थ्य सेवाएं सुचारू रूप से दी जाएं इसमें किसी प्रकार की शिथिलता न बरती जाए। उन्होंने स्वास्थ्य से सम्बंधित कर्मचारी को सख्त निर्देश दिए कि जिस पटल पर जो कार्य कर रहे हैं, वह अपने दायित्वों को निर्वाहन अच्छे ढ़ग से करें। उन्होंने कहा कि जनमानस को स्वास्थ्य सेवाएं दिए जाने में किसी प्रकार की कोई समस्या आती है तो अपर निदेशक स्वास्थ्य को तत्काल अवगत कराया जाए, जिससे उस समस्या का निस्तारण किया जा सके।

 

 

 

उन्होंने अपर निदेशक एवं मुख्य अधीक्षक को निर्देश दिए कि जिला अस्पताल में किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं आनी चाहिए, प्रतिदिन अस्पताल का निरीक्षण किया जाए एवं अस्पताल में मशीन, साफ-सफाई, पानी, दवा एवं मरीजों की दी जाने वाली सुविधाएं आदि की व्यवस्था को सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि सरकारी अस्पतालों में जो भी कमियां हैं, उनको शीघ्र पूर्ण किया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि स्वास्थ्य सेवाओं में किसी पटल पर लापरवाही बरती जाएगी तो उसके विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।मंडलायुक्त ने आयुष्मान कार्ड योजना की प्रगति कम होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्देश दिए कि तहसील, विकास खण्ड तथा ग्राम स्तर पर कार्ययोजना बनाकर अधिक से अधिक कैम्प लगाकर आयुष्मान कार्ड बनाया जाए। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिए कि डेंगू से बचाव के लिए अधिक से अधिक प्रचार किया जाए और गांव में साफ-सफाई, फागिंग तथा मच्छरों से बचाव के लिए लोगों को जागरूक किया जाए। उन्होंने कहा कि साफ-सफाई तथा स्वच्छता पर विशेष ध्यान दिया जाए।
बैठक में अपर निदेशक स्वास्थ्य दीपक ओरी, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 बलवीर सिंह, अपर निदेशक एवं मुख्य अधीक्षक डॉ0 मेघ सिंह, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक महिला डॉ0 अल्का सिंह, जिला क्षय रोग अधिकारी सहित अन्य सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Advertisement
newsvoxindia

Published by
newsvoxindia

Recent Posts

आंवला सीएचसी पर रोहिलखंड मेडिकल कॉलेज की ओर से निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन

आंवला। आंवला के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर बरेली के रुहेलखंड मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल की…

20 hours

सुब्हानी मियां की सरपरस्ती में दरगाह पर हुआ ताजुशशरिया का कुल, देखे यह वीडियो

बचपन से बड़े फ़क़ीह व ज़हीन थे ताजुशशरिया बरेली,।ताजुशशरिया मुफ़्ती अख़्तर रज़ा क़ादरी अज़हरी मियां…

20 hours

हत्या में वांछित बर्फ विक्रेता गिरफ्तार

फतेहगंज पश्चिमी। बृहस्पतिवार को पुलिस ने हत्या के आरोपी बर्फ विक्रेता शेर सिंह को जेल…

20 hours

चौकी प्रभारी पर लगा आरोपियों के साथ मिलकर फैसले का दबाव बनाने का आरोप

भगवान स्वरूप राठौर शीशगढ़। चौकी क्षेत्र बंजरिया के एक गाँव निवासी महिला ने चौकी प्रभारी…

20 hours

ससुरालीजनों पर महिला ने लगाया किडनी चोरी का आरोप ,मुकदमा दर्ज

बरेली : दहेज की मांग पूरी न होने पर पति समेत ससुरालियों ने विवाहिता के…

21 hours

माँ लक्ष्मी की इन राशियों पर रहेगी विशेष कृपा , जाने अपना राशिफल

ज्योतिषाचार्य सत्यम शुक्ला , राशिफल : दिन शुक्रवार , वर्ष 2024 ,दिनांक 17   मेष…

21 hours