News Vox India
शहरस्वास्थ्य

सरकारी अस्पतालों में कमियों को दूर किया जाए , मंडलायुक्त ने दिए बैठक में आवश्यक निर्देश 

 

बरेली। मंडलायुक्त सेल्वा कुमारी जे की अध्यक्षता में आज स्वास्थ्य सेवाओं के सम्बन्ध में  बैठक कमिश्नरी सभागार में की ।मंडलायुक्त ने अपर निदेशक एवं मुख्य अधीक्षक, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक महिला तथा मुख्य चिकित्साधिकारी से कहा कि जनमानस को स्वास्थ्य सेवाएं सुचारू रूप से दी जाएं इसमें किसी प्रकार की शिथिलता न बरती जाए। उन्होंने स्वास्थ्य से सम्बंधित कर्मचारी को सख्त निर्देश दिए कि जिस पटल पर जो कार्य कर रहे हैं, वह अपने दायित्वों को निर्वाहन अच्छे ढ़ग से करें। उन्होंने कहा कि जनमानस को स्वास्थ्य सेवाएं दिए जाने में किसी प्रकार की कोई समस्या आती है तो अपर निदेशक स्वास्थ्य को तत्काल अवगत कराया जाए, जिससे उस समस्या का निस्तारण किया जा सके।

Advertisement

 

 

 

उन्होंने अपर निदेशक एवं मुख्य अधीक्षक को निर्देश दिए कि जिला अस्पताल में किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं आनी चाहिए, प्रतिदिन अस्पताल का निरीक्षण किया जाए एवं अस्पताल में मशीन, साफ-सफाई, पानी, दवा एवं मरीजों की दी जाने वाली सुविधाएं आदि की व्यवस्था को सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि सरकारी अस्पतालों में जो भी कमियां हैं, उनको शीघ्र पूर्ण किया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि स्वास्थ्य सेवाओं में किसी पटल पर लापरवाही बरती जाएगी तो उसके विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।मंडलायुक्त ने आयुष्मान कार्ड योजना की प्रगति कम होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्देश दिए कि तहसील, विकास खण्ड तथा ग्राम स्तर पर कार्ययोजना बनाकर अधिक से अधिक कैम्प लगाकर आयुष्मान कार्ड बनाया जाए। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिए कि डेंगू से बचाव के लिए अधिक से अधिक प्रचार किया जाए और गांव में साफ-सफाई, फागिंग तथा मच्छरों से बचाव के लिए लोगों को जागरूक किया जाए। उन्होंने कहा कि साफ-सफाई तथा स्वच्छता पर विशेष ध्यान दिया जाए।
बैठक में अपर निदेशक स्वास्थ्य दीपक ओरी, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 बलवीर सिंह, अपर निदेशक एवं मुख्य अधीक्षक डॉ0 मेघ सिंह, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक महिला डॉ0 अल्का सिंह, जिला क्षय रोग अधिकारी सहित अन्य सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Related posts

बरेली ब्रेकिंग : बस में एसी गैस डालते हुआ हादसा, एक मकैनिक की मौत,दो घायल

newsvoxindia

वृद्धि योग में आज भादौ के रविवार में ऐसे करें भगवान सूर्य की पूजा उपासना- होंगे संकट दूर जानिए=क्या कहते हैं सितारे,

newsvoxindia

मुस्लिम -दलित और ब्राह्मण वर्ग को कांग्रेस ने जोड़ने की कसरत की शुरू

newsvoxindia

Leave a Comment