News Vox India
शहर

अवैध खनन के चलते वैकल्पिक रास्ता हुआ खराब 

शीशगढ़। कुल्ली नदी पर बने ढकिया डैम के वीम और सड़क में दरार पड़ने पर पिछले सप्ताह नहर खण्ड ने पुल के रास्ते को बन्द कर ग्रामीणो के हल्के फुल्के वाहनों के  वैकल्पिक रास्ते की व्यवस्था की गई थी। लेकिन अवैध खनन करने वाली  रेत भरी ट्रालियो के गुजरने से रास्ता खराब हो चुका है।जिसकी वीडियो बनाकर ग्रामीणों ने सोशल मीडिया पर वायरल कर खनन की ट्रालियों पर रोक लगाने की मांग की है।
ग्रामीणों ने बताया  कि वर्ष 1906 में ढकिया गाँव के पास अंग्रेजी शासन में कुल्ली नदी पर डैम का निर्माण हुआ था।जो ढकिया डैम के नाम से जानी जाती है।डैम के बीम और सड़क में दरार पड़ने पर गत सप्ताह सुरक्षा की दृस्टि से नहर खण्ड बरेली के एसडीओ नरेन्द्र सिंह ने डैम के पुल को दोनों ओर से ईंटो की दीवार बनाकर बन्द कर ग्रामीणो के हल्के वाहनों  के निकास को नदी के रास्ते से वैकल्पिक रास्ता बनाया था।उस रास्ते से दर्जनों गाँवो के ग्रामीणो का निकास है। अब रेत भरी अवैध खनन की ट्रालियो को इसी रास्ते से गुजारा जा रहा है।जिससे रास्ता खराब हो रहा है।जिसकी वीडियो बनाकर ग्रामीणों ने अवैध खनन की ट्रालियों पर रोक लगाने की मांग प्रशासन से की है।

Related posts

तीन रोज़ उर्स मुर्तजा  हुसैन मोती मिया निज़ामी  का हुआ आगाज  ,

newsvoxindia

 छात्राओं का हिजाब उतरवाने को लेकर ऑल इंडिया रजा एक्शन ने दर्ज कराया अपना विरोध 

newsvoxindia

आज शिव- सिद्धि योग में शुरू हो रहा है नव वर्ष, भोलेनाथ और सूर्य की उपासना से वर्ष भर होगी संपन्नता की  बरसात ,जानिए क्या कहते हैं सितारे,

newsvoxindia

Leave a Comment