News Vox India
धर्मशहर

गंगोत्री जल कलश बरेली से काठमांडू के लिए रवाना ,

 

गंगोत्री जल कलश का अगला पड़ाव गोरखपुर में ,
शनिवार को बरेली पहुंचा था गंगोत्री जल कलश ,

बरेली। गंगोत्री से आये जल कलश को महंत रावल शिव प्रकाश अपने साथ लेकर काठमांडू को लेकर रवाना हो गए। शनिवार को गंगोत्री धाम की सायंकालीन आरती के बरेली वासी बड़ी संख्या में एकत्र हुए। और गंगोत्री से आये जल कलश के दर्शन किये। गंगोत्री धाम के रावल शिव प्रकाश महाराज गंगोत्री मैया के जल कलश के साथ शनिवार शाम को पांचवी बार बरेली आए थे। रात्रि विश्राम के बाद रविवार को सुबह रावल शिव प्रकाश बरेली से लखनऊ को निकल गए । अब वह गोरखपुर होते हुए नेपाल के काठमांडू जायेंगे । वह भगवान पशुपतिनाथ मंदिर पर 27 नवंबर को गंगोत्री जल से भगवान पशुपतिनाथ का जलाभिषेक करेंगे।

 

 

बरेली के गांधीनगर में सुशील मित्तल के आवास पर प्रदेश के वन मंत्री डॉ अरुण कुमार, अनिल कुमार एडवोकेट, अशोका फोम के एम डी अशोक गोयल, बी जे पी नेता गुलशन आनंद, व्यापारी नेता पवन अरोरा, डॉ राम बाबू अग्रवाल, निर्भय सक्सेना आदि भक्तजनों ने शनिवार को जल कलश का भव्य स्वागत किया। बाद में गंगोत्री धाम के रावल शिव प्रकाश ने विधि विधान से गंगोत्री की आरती की। ऐसे भक्त गंगोत्री नहीं जा पाए उन्होंने बरेली में ही गंगोत्री धाम की आरती देखने का सौभाग्य प्राप्त किया। कार्तिक माह में इस वर्ष भी गंगोत्री धाम के कपाट दीपावली पर दर्शन बंद होने के बाद गंगोत्री धाम के रावल शिव प्रकाश महाराज गंगोत्री मैया कलश रथ के साथ शनिवार को बरेली आए थे। गांधीनगर में सुशील मित्तल जी रथ को श्रद्धा पूर्वक अपने निवास पर लेकर आए और उसकी पूजा कराई।

 

 

बरेली में इस अवसर पार्षद आर्येंद्र कुक्की, कमल चतुर्वेदी, डॉ विनोद पगरानी, डॉ रामबाबू अग्रवाल,विभोर गोयल, निर्भय सक्सेना, प्रकाश सक्सेना, रजनीश सक्सेना, सुदेश अग्रवाल, हर्षित गोयल, रोहित राकेश सहित कई माननीय लोग उपस्थित रहे।

Related posts

बरेली की इज्जतनगर पुलिस ने पकड़े दिल्ली पुलिस के फर्जी दरोगा -इंस्पेक्टर

newsvoxindia

शादियों के सीजन में बरेली की डेलापीर मंडी में सब्जियों के थोक के यह है भाव , देखें सूची ,

newsvoxindia

रोटरी क्लब साउथ मेला कल से , फैंसी ड्रेस मेले का रहेगा आकर्षण ,

newsvoxindia

Leave a Comment