News Vox India
शहरशिक्षा

मिशन ग्लोबल एकेडमी मे पांच दिवसीय स‌मर कैम्प का समापन,बच्चों ने की खूब मस्ती

समर कैम्प मे हिस्सा लेने वाले बच्चे हुए सम्मानित, बांटे गये प्रमाणपत्र

Advertisement
,

देवरनियां। सिंधौरा ( रिछा) के मिशन ग्लोबल एकेडमी में पांच दिवसीय समर कैंप का समापन शनिवार को समारोहपूर्वक हो गया।इस दौरान इसमे हिस्सा लेने वाले बच्चों को प्रमाणपत्र देकर सम्मानित करा गया।
समारोह की मुख्य अतिथि संघक राजकीय डिग्री कॉलेज रिछा की प्रोफेसर डॉ० सोनम नारायण रही। समापन समारोह का शुभारंभ मुख्य अतिथि और विद्यालय के संरक्षक आरके सक्सेना ने किया।

 

 

समर कैंप के विषय में जानकारी देते हुए विद्यालय के संरक्षक एवं हार्टफुलनेस मेडिटेशन ट्रेनर आर के सक्सेना ने बताया कि पांच दिवसीय समर कैंप में बच्चों को तनाव मुक्ति के लिए हार्टफुलनेस रिलैक्सेशन व मेडिटेशन सिखाया गया। हार्टफूलनेस मेडिटेशन को विश्व स्तर पर सहज, सरल और समग्र जीवन शैली के रूप में स्वीकार किया जाता है।

 

 

इसके अतिरिक्त समर कैंप में क्षेत्र के प्रसिद्ध आर्टिस्ट शादाब अनवर के द्वारा बच्चों को ड्राइंग पेंटिंग और स्केच मेकिंग सिखाई गयी। बच्चों ने नृत्य एवं संगीत विधाओं में भी दक्षता हासिल की। इस दौरटन बच्चों ने प्रतिदिन जुंबा डांसिंग, एरोबिक्स तथा पूल डांस का भी आनंद लिया।
मुख्य अतिथि डॉ० सोनम नारायण ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम से बच्चों में छिपी प्रतिभाओं को पहचानने और उनको उभारने में मदद मिलती है। उन्होंने समर कैम्प मे हिस्सा लेने वाले बच्चों को प्रमाणपत्र बांटे।

 

 

 

विद्यालय के प्रबंधक जितेन सक्सेना में समर कैंप की उपयोगिता पर प्रकाश डाला। समापन‌ समारोह मे संघट राजकीय डिग्री कालेज के शिक्षक डॉ० हरेंद्र पाल और डॉ० समरीन फातिमा ने बच्चों को प्रेरित किया।
कार्यक्रम में विद्यालय के प्रधानाचार्य बी के कश्यप, निदेशकअमित देवल,उप प्रधानाचार्य मोबिन मलिक, सौरभ गौर,विपिन सिंह, संजय सक्सेना, रामेंद्र पाठक, राजपाल सैनी, राफिया, सिदरा, निशा,अबरे जहां, लता,नेहा,गीता,कैफी, काजल आशुतोष वर्मा आदि प्रमुख उपस्थित रहे।

Related posts

जानिए मार्च माह का राशिफल, धनु के लिए यह महीना खास,

newsvoxindia

बरेली :ब्रेकिंग; इंटरमीडिएट की परीक्षा में जिले में स्नेहा पटेल ने किया टॉप ,

newsvoxindia

अखिल भारती अधिवक्ता परिषद ब्रज प्रान्त ने प्रदीप को दी जिम्मेदारी ,

newsvoxindia

Leave a Comment