News Vox India
शहर

फतेहगंज पूर्वी में चारधाम को निकले पैदल यात्री का भव्य स्वागत

फतेहगंज पूर्वी।आसाम से अयोध्या,अयोध्या से काशी विश्वनाथ, काशी विश्वनाथ से फिर अयोध्या होकर केदारनाथ तक चारधाम की पैदल यात्रा को निकले श्रद्धालुओं का हाईवे पर भव्य स्वागत किया गया।आसाम से नितिन दास पुत्र निखिल दास उम्र 20 वर्ष व गोंडा से अजय मिश्रा पुत्र सत्यनारायण मिश्रा उम्र 28 वर्ष पीठ पर लादे बैग के ऊपर तिरंगा व जय श्री राम के नाम का झंडा लगाकर पैदल यात्रा को निकले श्रद्धालुओं ने बताया वह आसाम से 56 दिनों की पैदल यात्रा तय करके राम जन्मभूमि निर्माण मंदिर पर पहुंचकर यात्रा का विराम किया।

Advertisement

 

 

 

 

 

राम जन्मभूमि मंदिर के दर्शन करके 9 दिनों की पैदल यात्रा तय करके काशी विश्वनाथ मंदिर में पहुंच कर दर्शन कर अयोध्या होकर चार धाम की यात्रा का उद्देश्य लेकर निकले हैं। अयोध्या से 25 दिनों की पैदल यात्रा तय करके केदारनाथ को जा रहे श्रद्धालुओं को फतेहगंज पूर्वी में गुरुवार दोपहर को हाईवे पर कड़ी धूप में गुजर रहे पैदल यात्रियों को रोककर आदर सम्मान सहित भव्य स्वागत किया।

 

 

 

थाने के नजदीक विद्या कंप्यूटर सेंटर के डायरेक्टर अंकुश गौड़ ने पैदल यात्रियों को जलपान कराया।दोनों पैदल यात्रियों ने बताया पूर्व में 22 राज्यों की साइकिल से यात्रा करके लोगों को प्रदूषण मुक्त का संदेश देकर जागरूक किया है।

 

 

सनातन धर्म को मानने वाले श्रद्धालुओं ने बताया की 5 हजार किलोमीटर की पैदल यात्रा का उद्देश्य लेकर घर से निकले हैं।4 हजार किलोमीटर तक की पैदल यात्रा तय की जा चुकी है।चारोंधाम की यात्रा करने तक करीब 5 हजार किलोमीटर की पैदल यात्रा पूर्ण हो जाएगी।जलपान के बाद केदारनाथ की यात्रा को दोनों श्रद्धालु पैदल निकल गए।

Related posts

 बदायूं में बदमाशों ने व्यापारी से सात लाख चउवन हजार लूटे

newsvoxindia

अलीगंज में एचटी लाइन के चपेट में आने से तीन युवक झुलसे , बचा जन्माष्ठमी पर बड़ा हादसा,

newsvoxindia

 सपा विधायक नसीर अहमद को कोर्ट ने  सम्मन जारी किये, यह है मामला

newsvoxindia

Leave a Comment