News Vox India
शहर

एडम्स और रोज रो स्कूल में बच्चों को अग्नि सुरक्षा के बारे में दी गई जानकारी

बहेड़ी। नगर के रोज़ रो स्कूल में अग्निश्मन के अधिकारियों ने मॉक ड्रिल का आयोजन कर बच्चों को अग्नि सुरक्षा के प्रति जागरूक किया।अभ्यास का उद्देश्य आग लगने की स्थिति में प्रभावी ढंग से प्रतिक्रिया करने के लिए बच्चों को व्यावहारिक कौशल से लैस करते हुए आवश्यक अग्नि सुरक्षा ज्ञान प्रदान करना था।

Advertisement

 

 

नगर के मोहल्ला मोहम्मदपुर स्थित एडम्स स्कूल में बहेड़ी फायर स्टेशन के योगेश कुमार फायर स्टेशन इंचार्ज ने एडम्स स्कूल के छात्र छात्राओं को अग्नि सुरक्षा के प्रति विस्तार से जानकारी दी। छात्रों ने वास्तविक जीवन की आग की आपात स्थितियों की नकल करने के लिए डिज़ाइन किए गए अनुरूपित परिदृश्यों में भाग लिया।

 

 

 

प्रशिक्षित अग्निशामकों के नेतृत्व में ड्रिल में उचित निकासी प्रक्रियाओं, सुरक्षित निकास मार्गों और संकट के दौरान शांत रहने के महत्व पर प्रदर्शन शामिल रहा। स्कूल के एमडी गुलरेज़ अली ने सभी की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सतर्कता और त्वरित कार्रवाई के महत्व पर जोर दिया।

 

 

एडम्स स्कूल की चेयरपर्सन शाइस्ता अली ने व्यावहारिक अनुभवों के माध्यम से अपने स्कूल के बच्चों को दिए गए अमूल्य जीवन कौशल को पहचानते हुए इस पहल की सराहना की। एडम्स स्कूल के छात्र छात्राओं ने आग बुझाने के उपकरणों का उपयोग करना भी सीखा। इस मौके पर योगेश कुमार (एफ़एसओ) बहेड़ी फायर स्टेशन इंचार्ज, फायर मैन अनुज कुमार, पवन कुमार, फायर इंजीनियर हाजी अफजाल अहमद सहित स्कूल का स्टाफ मौजूद रहा।

 

इसके अलावा मोहल्ला मोहम्मदपुर के ही रोज रो स्कूल में अग्निश्मन की टीम ने छात्र छात्राओं को अग्नि सुरक्षा के प्रति जागरूक किया। बच्चो को बताया गया कि आग लगने की स्थिति में समय रहते किस तरह आग को बुझाया जा सकता है। इस मौके पर स्कूल के प्रबंधक मोहम्मद मोईन आरिफ़ यूनुस सर ,हुमम आरिफ़, सविया ,सना, बदना शर्मा, संजू गंगवार, रज़िया सुल्तान, अनमता जलीस, समेत स्कूल का स्टाफ मौजूद रहा।

Related posts

पवनपुत्र हनुमान ने लंका में सीता मां की भेंट,

newsvoxindia

आज ब्रह्मचारिणी माता को लगाएं नारियल का भोग -होगा बुद्धि- विवेक जागृत ,जानिए क्या कहते हैं सितारे,

newsvoxindia

Today’s rashifal : आज प्रीति और आयुष्मान योग में भोलेनाथ की पूजा का रहेगा सर्वाधिक महत्व ,जानिए क्या कहते हैं सितारे

newsvoxindia

Leave a Comment