News Vox India
यूपी टॉप न्यूज़शहरस्पेशल स्टोरी

सीएमओ ऑफिस जल्द शिफ्ट होगा 300 बेड हॉस्पिटल में , तैयारी हुई शुरू 

बरेली।  जिले के मुख्य चिकित्साधिकारी का ऑफिस जल्द शहर की भीड़भाड़ से दूर होगा। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने  अपनी तैयारी शुरू कर दी है। कहा जा रहा है कि शहर की भीड़भाड़ से जिला अस्पताल तक अधिकारियों को पहुंचने में दिक्कत हो रही  है इसलिए अधिकारियों ने इसका प्रस्ताव बनाकर शासन को भेज दिया है। वही स्थानीय स्तर से भी कोशिश शुरू कर दी है।  सूत्र बता रहे है कि निर्माण निगम के अधिकारी भी इस प्रस्ताव के सम्बन्ध में करीब करीब अपनी हामी  भर चुके है।  शासन अगर इस प्रस्ताव  हरी झंडी दे देता है तो  नए साल में स्वास्थ्य विभाग के नजरिये से एक बड़ी उपलब्धि होगी।  हालांकि यह नहीं पता चल सका है कि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने नए सीएमओ दफ्तर के लिए कितना बजट माँगा है। सीएमओ  डॉक्टर विश्राम सिंह ने नए सीएमओ कार्यालय के बारे में ज्यादा पत्ते तो नहीं खोले पर इतना जरूर कहा कि शासन को प्रस्ताव बनाकर भेज दिया गया है। उम्मीद है नया सीएमओ दफ्तर 300 बीएड हॉस्पिटल में नया रूप लेगा। अगर ऐसा हुआ तो यह नए साल में स्वास्थ्य विभाग के लिए एक उपलब्धि साबित होगा।
100 बेड के क्रिटिकल हॉस्पिटल की बरेली में खुलने की संभावना 

 यूपी सरकार स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने में लगी हुई है। इसी कड़ी में आज बरेली के जिला अस्पताल में 100 बेड के क्रिटिकल हॉस्पिटल को खोलने के लिए निर्माण विभाग की टीम ने जिला अस्पताल में निरीक्षण कर चुकी  है। इसके लिए  निर्माण विभाग की टीम ने जिला अस्पताल में खाली पड़ी जमीन के साथ खंडर में तब्दील में हो चुकी पुरानी इमारतों को  भी देखा  है। इस संबंध में  सीएमओ डॉक्टर  विश्राम सिंह ने कुछ समय पहले बताया था कि बरेली में 100 बेड के क्रिटिकल हॉस्पिटल खोलने की सरकार की प्राथमिकता है। इसके लिए जीएम डीएस राणा और उन्होंने खुद संयुक्त रूप से एक टीम के साथ अस्पताल में उपलब्ध जगह को  भी देख चुके है।  ताकि जिला अस्पताल में  100 बेड के क्रिटिकल हॉस्पिटल अस्पताल  खोला जा सके , साथ ही इस बात पर भी ध्यान दिया गया  है कोई ऐसा सीएचसी जो शहर से लगा हो जहां 100 बेड का हॉस्पिटल का खोला जा सके , उसके लिए ढूढ़ने की  कोशिश जारी है।

Related posts

Horoscope Today:पंचमी तिथि शोभन योग के दुर्लभ संयोग में करें भोलेनाथ का अभिषेक, मिलेगा विशेष फल , जानिए क्या कहते हैं सितारे ,

newsvoxindia

गुप्त नवरात्रि में आज होगी कालरात्रि की पूजा लगाए नारियल, अनार- होगी मनोकामना पूरी ,जानिए क्या कहते हैं सितारे,

newsvoxindia

ब्रह्म योग में करें शनिदेव की पूजा- आराधना, होगी कृपा की बारिश- जानिए क्या कहते हैं सितारे,

newsvoxindia

Leave a Comment