News Vox India
धर्मशहरस्पेशल स्टोरी

कार्तिक पूर्णिमा पर गंगा में हजारों ने लगाई आस्था की डुबकी,

बरेली :  कार्तिका पूर्णिमा के दिन हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने गंगा में आस्था की डुबकी लगाई। सुबह से लोग बड़ी संख्या में गंगा तट पर पहुंचने लगे थे , जानकार यह भी बताते है कि कई दिनों से पहले से लोग बड़ी संख्या में लोग गंगा तट पर आ चुके है। हालांकि कोरोना काल के चलते   से गंगा स्नान प्रभावित हुआ था लेकिन इस बार प्रशासन ने भव्य गंगा मेले का आयोजन करके पिछले दो वर्षों की कमी को दूर कर दिया है।आज श्रद्धालु बरेली की रामगंगा चौबारी पर गंगा स्नान करने पहुंचे।
रामगंगा पर हर तरफ सिर्फ और सिर्फ लाखों श्रद्धालुओं की भीड़ नजर आई। लोगो के मां गंगा में स्नान करने के बाद पूजा अर्चना की। जिला प्रशासन ने भी रामगंगा पर विशेष इंतजाम किए थे। रामगंगा पर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी, गोताखोर, सिविल डिफेंस के लोग तैनात किए गए है। एसडीएम सदर प्रत्यूष पांडे ने बताया कि प्रशासन कई दिनों से चौबारी मेले की तैयारियों में जुटा हुआ था। आज बड़ी ही श्रद्धा के साथ लोग गंगा स्नान कर रहे है। इसके अलावा बरेली बदायूं हाईवे पर रूट डायवर्जन किया गया है। सभी बड़े वाहनों पर रोक लगा दी गई है। ताकि श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की समस्या न हो साथ ही सुरक्षा के भी कड़े बंदोबस्त किए है।
पशुओं की प्रदर्शनी पर मेले में है रोक

लम्पी के संक्रमण के चलते मेलों में  शासन की ओर से पशुओं के प्रदर्शनी पर इसलिए रोक लगा रखी है ताकि पशुओं में लम्पी का संक्रमण नहीं फैले। आमतौर पर गंगा मेले पर देखा जाता है कि यहाँ बड़े पैमाने पर पशुओं की खरीदफरोख्त होती है ।

Related posts

 श्री कृष्ण-बलराम रथ शोभा यात्रा में उमड़ा जनसैलाब 

newsvoxindia

हिन्दू दुकानदार ने अपने मुस्लिम भाइयों को कराया रोजा इफ्तार

newsvoxindia

युवक को फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी देकर  युवती ने मांगी दो लाख की रंगदारी 

newsvoxindia

Leave a Comment