News Vox India
नेशनल

राहुल गांधी से ईडी ने शुरू की पूछताछ , देश भर में विरोध प्रदर्शन

नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज ईडी के सामने पेश हुए. जिसके तहत कांग्रेस (Congress) के सभी शीर्ष नेताओं और सांसदों ने दिल्ली में पार्टी मुख्यालय से लेकर ईडी मुख्यालय तक रैली की. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भी राज्यों में विरोध प्रदर्शन किया। भाजपा पर बदले की नीति अपनाने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने कहा कि पार्टी के पूर्व अध्यक्ष पीछे नहीं हटेंगे।

कांग्रेस नेता और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, “आज देश में जो हो रहा है, हम उसका विरोध कर रहे हैं।” पीएम देश को संदेश देते हैं कि हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी। हम ईडी के सामने पेश होने से पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ अपनी नाराजगी व्यक्त करने के लिए पार्टी मुख्यालय में एकत्र हुए हैं।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने कहा कि राहुल गांधी को भेजा गया ईडी का समन निराधार था और ऐसा प्रतीत होता है कि न तो भाजपा नेता और न ही पार्टी द्वारा संचालित राज्य की जांच एजेंसी उसके अधिकार क्षेत्र में आती है। जांच एजेंसी के सामने पेश होने का निर्देश देने के कांग्रेस के फैसले के बारे में पूछे जाने पर चिदंबरम ने कहा, मैं एक कांग्रेसी और एक वकील के रूप में अपनी बात रखना चाहता हूं। पीएमएलए के तहत राहुल गांधी को भेजा गया ईडी का समन निराधार है।

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला को हिरासत में ले लिया गया है. सुरजेवाला समेत कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता समर्थन में प्रदर्शन कर रहे थे. कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं को विभिन्न राज्यों में हिरासत में लिया गया है।

गुजरात में भी जीएमडीसी मैदान में विरोध प्रदर्शन गुजरात कांग्रेस की तरफ से किया गया , इस दौरान गुजरात कांग्रेस के प्रदेश प्रमुख जगदीश ठाकोर ने कहा की भाजपा जाँच एजेंसियों को हथियार की तरह इस्तेमाल करती , गुजरात के कई विधायकों को डरा कर एजेंसियों का दुरपयोग कर भाजपा में शामिल कराया गया है। इस दौरान नेता प्रतिपक्ष सुखराम राठवा  समेत बड़ी संख्या  विधायक और गुजरात कांग्रेस के नेता मौजूद रहे।

Related posts

 भाजपा सांसद घनश्याम सिंह लोधी ने कराया नामांकन, विरोधियों पर नकवी ने कसा तंज

newsvoxindia

बरेली में बड़ा हादसा : स्विफ्ट और ट्रक की आमने सामने की भिंडत में पांच की मौत , स्विफ्ट सवार रामनगर से हरदोई जा रहे थे ,

newsvoxindia

बरेली में मिली जान से मारने की धमकी पर बोले बाबा बागेश्वर , बोले उसके हाथों से लिखी होगी तो कौन रोक पायेगा,

newsvoxindia

Leave a Comment