News Vox India
यूपी टॉप न्यूज़शहरस्पेशल स्टोरी

एसडीएम ने महिलाओं के सम्मान में जमीन पर बैठकर दिया यह कड़ा संदेश,

यूपी के पीलीभीत में एक ऐसा मामले सामने आया जहां एसडीएम खुद पलती मारके जमीन पर बैठ गए। दरसल मामला यह था कि राशन कोटे की खुली बैठक में महिलाओं को जमीन पर और पुरुषों को कुर्सी पर बैठने का इंतजाम किया गया था। बैठक में जब sdm आये तो इस व्यवस्था को देख कर नाराज हुए और खुद महिलाओं के साथ जमीन पर बैठ गए, उसके बाद सभी पुरुष कुर्सी छोड़ कर जमीन पर बैठ गए।

Advertisement

 

sdm ने खण्ड विकास अधिकारी को पत्र जारी कर सख्त निर्देश देकर कहा कि महिलाओं के लिये बैठने की उचित व्यवस्था की जाये।पूरनपुर तहसील क्षेत्र के गांव हरिपुर कला में रिक्त चल रही उचित दर दुकान का आवंटन करने के लिए बीते सोमवार को खुली बैठक का आयोजन हुआ था। जिसमें क्षेत्र के उप जिलाधिकारी राजेश शुक्ला बैठक में पहुंचे तो उन्होंने देखा कि पुरुषों के लिए कुर्सियों पर बैठने की व्यवस्था थी और महिलाओं के लिए जमीन पर,और सभी महिलाएं जमीन पर बैठी थी।

 

 

जब इसके बारे में उन्होंने जाना तो पता लगा महिलाओं के लिए कुर्सी नहीं डाली गई और पुरुषों के लिए कुर्सियां डाली गई है। तभी उन्होंने नाराजगी जताई और खुद जमीन पर बैठ गए उसके बाद वहां मौजूद सभी पुरुष जमीन पर बैठ गए।

 

बाद में बैठक की कार्यवाही संपन्न कराई गई इसके बाद महिलाओं को सम्मान देने के लिए निर्देशित करते हुए खंड विकास अधिकारी को पत्र जारी कर शासकीय बैठक एवं कार्यक्रमों में महिलाओं के बैठने की समुचित व्यवस्था और सम्मान दिए जाने के निर्देश दिए और अगर कहीं कुर्सी की व्यवस्था नहीं होती है तो सभी लोग जमीन पर बैठकर ही मीटिंग या बैठक करेंगे। जमीन पर बैठकर बैठक कर रहे एसडीएम का वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Related posts

विश्वकप में भारत -पाक में आज मुकाबला, दोपहर 2 बजे से टीवी पर मैच का प्रसारण, ,

newsvoxindia

सीएम के दौरे का असर : पांच करोड़ से जर्जर किला फ्लाई ओवर का होगा कायाकल्प

newsvoxindia

आई  पिया मिलन की वेला : पहली पत्नी को शादी के 18 साल बाद मिला पत्नी बनने का सुख , जानिए  कैसे रियल जीवन फिल्मी हो गया ,

newsvoxindia

Leave a Comment