News Vox India
यूपी टॉप न्यूज़शहर

नगर निगम का आईसीसी कंट्रोल सेंटर करेगा ,सरकारी खाद्यान्न के वाहनों की होगी ट्रेकिंग,

 

खाद्यान्न वाहनों में जीपीएस लगाने के निर्देश ,

नगर निगम  कण्ट्रोल रूम से वाहनों पर नजर रखने की योजना ,

बरेली :  मंडलायुक्त   सेल्वा कुमारी जे0  ने आज राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम  के अन्तर्गत सिंगल स्टेज डोर स्टेप डिलीवरी व्यवस्था की समीक्षा की , जिसमें आर0एफ0सी0  जोगिन्दर सिंह व  मण्डल एवं जनपद स्तर के अधिकारियों ने भाग लिया । भारतीय खाद्य निगम के गोदामों से कोटेदारों की दुकानों तक खाद्यान्न का परिवहन जी0पी0एस0 युक्त वाहनों के माध्यम से होता है। जनपद पीलीभीत एवं शाहजहांपुर में समस्त वाहन जी0पी0एस0 से लैस है। बरेली के 60 तथा बदायूॅ के 45 शेष वाहनों पर  जी0पी0एस  इंस्टॉल कराने के निर्देश मंडलायुक्त ने अधिकारियों को दिए है ,

नगर निगम में संचालित ICCC कन्ट्रोल सेन्टर के माध्यम से बरेली मण्डल के खाद्यान्न वितरण हेतु उपयोग किये जा रहे वाहनां की ट्रैंकिंग कराने के निर्देश दिये गये ताकि यदि कोई वाहन निर्धारित रूट से अलग जाता है या फिर किसी एक स्थान पर अत्याधिक समय तक रूका रहता है तो सम्बन्धित अधिकारियों को एस0एम0एस0 के माध्यम से एलर्ट प्राप्त हो। कोई कमी पाए जाने पर तत्काल कार्यवाही  हो सके। जी0पी0एस   व्यवस्था लागू होने से परिवहन ठेकेदारों पर सरकार की पकड़ मजबूत होगी तथा सरकारी खाद्यान्न की चोरी पर लगाम लगेगी।

 

बैठक में ICCC कन्ट्रोल सेन्टर से कैसे वाहनों की ट्रैकिंग संभव है।  इस सम्बन्ध में  नगर निगम के अधिकारियों  से जानकारी भी ली गई। वही  सिंगल स्टेज डोर स्टेप डिलीवरी व्यवस्था अन्तर्गत समस्त सरकारी राशन की दुकानों को मुख्य मार्ग पर शिफ्ट करने के निर्देश जिला पूर्ति अधिकारियों को दिये गये। जिन कोटेदारों द्वारा दुकाने शिफ्ट नहीं की जायेगी, उनका कोटा निरस्त कर अन्य को दिया जाये।

Related posts

 कन्या  सुमंगला योजना से  बेटियों के जीवन में हो रहा है  मंगल ही मंगल , जानिए किस तरह सरकार कर रही है मदद ,

newsvoxindia

क्या अपने देखा भारती सिंह के बेटे को? दिखने में भारती और हर्ष से काफी सुंदर है।

newsvoxindia

मा. राज्यमंत्री ने जिला उद्यान अधिकारी, कार्यालय तथा राजकीय पौधशाला, डेलापीर का किया निरीक्षण,

newsvoxindia

Leave a Comment