News Vox India
यूपी टॉप न्यूज़राजनीतिशहर

किला ओवरब्रिज 5 करोड़ की लागत से आया नए रूप -रंगत में , आज से आवागन हुआ शुरू,

भाजपा  नेताओं ने पुल का किया संयुक्त 
रूप से उद्घाटन,

40 साल पहले किला ओवरब्रिज आया था 
अस्तित्व में,

भाजपा के दिग्गज नेता पहुंचे पुल के उद्घाटन में,

सत्यप्रकाश सेतु के नाम से जाना जाएगा 
किला ओवरब्रिज,
Advertisement

 

 

बरेली। इतिहास के पन्नो पर दर्ज किला नदी पर बना पुल पर एक बार फिर आवागमन शुरू हो गया। किला पुल पिछले तीन महीने से रिपेयर वर्क होने के चलते बंद था । हालांकि पुल को 1 अप्रैल से शुरू होना था लेकिन जनप्रतिनिधियों से समय नहीं मिलने के चलते पुल के शुरू होने में समय लग रहा था । बताया यह भी जा रहा था कि पुल का कुछ काम होना भी बाकी है। दूसरी तरफ जनता भारी ट्रैफिक के चलते परेशान थी वही बड़े वाहनों को शहर में आने के लिए दूसरे रास्तों से आना पड़ रहा था। जैसे ही सेतु निगम के अधिकारियों को आज से पुल शुरू करना का जनप्रतिनिधियों ने संकेत दिए उसके बाद आज सुबह 11 बजे पुल के उद्घाटन के समय को तय किया ।

आज लगभग 11 बजे पूर्व केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार, वन मंत्री अरुण कुमार , कैंट विधायक संजीव अग्रवाल , गुलशन आनंद , मीरगंज विधायक डीसी वर्मा के साथ भाजपा के नेताओं ने संयुक्त रूप से विधिवत तरीके से पुल का उद्घाटन लाल फीता काटकर किया गया। इसके बाद पुल को जनता के आवागमन के लिए खोल दिया गया।

 


4.98 करोड़ रुपए की लागत से हुई पुल की रिपेयर

किला पुल का निर्माण सेतु निगम ने वर्ष 1982 में कराया था। इसके बाद से लगातार पुल जनता की सेवा में था। वर्तमान में पुल के जर्जर होने की प्रशासन को रिपोर्ट मिली थी। प्रशासन ने मामले को गंभीरता से लेते हुए शासन को अवगत कराया । उसके बाद तत्कालीन कमिश्नर संयुक्ता समद्दार ने सरकार से बजट लेने के प्रयास किये थे । बजट मिलने के बाद पुल के रिपेयर के एक तय वक्त तय किया गया था।

 

भाजपा नेता चुनाव मूड में,

वर्ष 2024 में देश चुनाव होना है। ऐसे में भाजपाई चुनावी मुड़ में दिखाई दे रहे है। यही वजह रही है कि भाजपाई नेता  एक साथ चुनावी माइलेज लेने के लिये एकत्र हुए और मिलकर पुल का फीता काटा।

 

 

 जनता के किला पुल से आवागमन होगा सरल

वन मंत्री शहर विधायक डॉ अरुण कुमार ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि किला पुल का निर्माण बहुत ही जिम्मेदारी से कराया गया है किसी प्रकार की कोई कमी ना रहे इसलिए कुछ विलंब जरूर हुआ है लेकिन जनता को लंबे समय के लिए एक बड़ी राहत मिली है ।

केंद्रीय मंत्री सांसद संतोष गंगवार ने कहा कि जनता के लिए बहुत ही सहूलियत व राहत मिली है । किला पुल की हालत बहुत ही खराब थी जिसे लोक निर्माण विभाग में गुणवत्तापूर्ण कार्य कराकर जनता के लिए यादगार  काम किया है।

 

 

Related posts

 इज्जतनगर में गाय बेचने के नाम पर ऑनलाइन ठगी , पीड़ित ने पुलिस से की मामले की शिकायत

newsvoxindia

सड़क हादसे में दो दोस्तों की मौत ,एक घायल 

newsvoxindia

बसपा मेयर प्रत्याशी यूसुफ ने धुंआधार जनसंपर्क कर मांगे वोट,

newsvoxindia

Leave a Comment