News Vox India
यूपी टॉप न्यूज़शहर

जिलाधिकारी ने  कई विभागों के अधिकारियों को रैंकिंग में शीघ्र सुधार करने के दिये निर्देश

 

  •  जिलाधिकारी ने निर्माणाधीन फरीदपुर बस स्टेशन कम कार्य में तेजी लाने के दिए निर्देश 
    Advertisement
  • सीवरेज जल योजना में धीमा प्रगति पर नाराजगी  भी व्यक्त 

बरेली। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार की अध्यक्षता में आज विकास खण्डों की प्रगति एवं सी0एम0 डैशबोर्ड व बीडीओ की समीक्षा बैठक विकास भवन सभागार में सम्पन्न हुई।जिलाधिकारी ने सी0एम0 डैशबोर्ड पर डी एवं ई ग्रेड पाने वाले विभागों के कारणों की विस्तार से समीक्षा की और सम्बंधित अधिकारियों को रैंकिंग में शीघ्र सुधार करने के निर्देश दिये। उन्होंने मुख्य विकास अधिकारी तथा अपर जिलाधिकारी प्रशासन को निर्देश दिये कि समस्त विभागों की लगातार समीक्षा की जाये, जिससे रैंकिंग में सुधार आ सकें।

 

 

जिलाधिकारी ने कहा कि राजकीय निर्माण निगम के कार्यों में धीमी प्रगति चल रही है, जिस कारणवश सी0एम0 डैशबोर्ड की ग्रेडिंग ई आ रही है। उन्होंने राजकीय निर्माण निगम को निर्देश दिये कि कार्य पूर्ण करने की शासन से जो भी तारीख निर्धारित की गई है उसे सिस्टम में भी अपडेट रखें। उन्होंने फरीदपुर बस स्टेशन निर्माणाधीन कार्यदायी संस्था को निर्देश दिये कि बस स्टेशन प्रोजेक्ट में विलम्ब हो रहा है जिस पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त करते हुये मुख्य विकास अधिकारी को कार्यदायी संस्था के विरूद्ध अतिशीघ्र आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने मुख्य विकास अधिकारी को निर्देश दिये कि आकांक्षात्मक ब्लाकों के विद्यालयों के अपर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के लिए एक आदेश बनाया जाये, जिसमें टायलेट की फीडिंग का डेटा अपलोड किया जाये, जिससे यह ज्ञात हो सके कि किस-किस विद्यालयों में टायलेट बन गये हैं। उन्होंने जिला कार्यक्रम अधिकारी व ए0बी0एस0ए0 व एमओआईसी को निर्देश दिये कि डेटा को फीडिंग का कार्य 31 जनवरी 2024 तक पूर्ण कराकर अवगत कराने के निर्देश दिये।

 

 

जिलाधिकारी ने जनपद में सीवरेज जल योजना में कार्यदायी संस्था की धीमा प्रगति पर नाराजगी व्यक्त करते हुये कार्य को समयान्तर्गत पूर्ण करने के निर्देश दिये। उन्होंने कार्यदायी संस्था यू.पी.पी.सी.एल. को निर्देश दिये कि अटल आवासीय विद्यालय नवाबगंज के निर्माण कार्य की प्रगति खराब चल रही है जिस पर उन्होंने कान्ट्रेक्टर के खिलाफ कार्यवाही कर उसकी रिपोर्ट अपर जिलाधिकारी प्रशासन को उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। उन्होंने समस्त कार्यदायी संस्था को निर्देश दिये कि जो भी सिस्टम में कार्य पूर्ण होने की  दिनांक फीड हो उस कार्य को उसी दिनांक में कार्य को पूर्ण कर सम्बंधित विभाग को हैंडओवर किया जाये।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी जग प्रवेश, अपर जिलाधिकारी प्रशासन दिनेश, अपर जिलाधिकारी (वित्त/राजस्व) संतोष बहादुर सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 विश्राम सिंह, परियोजना निदेशक तेजवन्त सिंह, डी.सी. मनरेगा हसीब अंसारी, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी अजय कुमार श्रीवास्तव, पुलिस अधीक्षक यातायात शिवराज सिंह, उप निदेशक कृषि अभिनन्दन सिंह, जिला समाज कल्याण अधिकारी मीनाक्षी वर्मा, जिला प्रोबेशन अधिकारी मोनिका राणा सहित सम्बंधित अधिकारी मौजूद  रहे।

Related posts

मदरसा मंज़र-ए-इस्लाम दरगाह आला हजरत में शान के साथ मनाया गया स्वतंत्रता दिवस , गाए गए कौमी तराने ,

newsvoxindia

टिफिन बैठक में भाजपा नेताओं ने साझा किए अपने विचार, संतोष ने रोटी के साथ भिंडी का लिया स्वाद,

newsvoxindia

एक्सक्लूसिव :बरेली में पिल्लू भाई की मोहब्बत वाली चाय की दुकान , कभी यह दुकान राजनीति के दिग्गजों की बैठने की थी जगह

newsvoxindia

Leave a Comment