News Vox India
यूपी टॉप न्यूज़राजनीतिशहर

आजाद भारत के पहले मतदाता श्याम सरन नेगी का निधन,

आजाद  भारत के पहले मतदाता श्याम सरन नेगी का शनिवार तड़के 106 वर्ष की आयु में निधन हो गया। श्याम शरण नेगी हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले के रहने वाले थे और हाल ही में हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए उन्होंने डाक मत के जरिए अपने मत का प्रयोग किया था। गौरतलब है कि 12 नवंबर को हिमाचल प्रदेश की सभी 68 सीटों पर विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होने वाली है, उससे पहले ही श्याम सरन नेगी का निधन हो गया। कन्नौर जिला प्रशासन ने जानकारी दी है कि 106 वर्षीय श्याम सरन नेगी काफी समय से अस्वस्थ थे। किन्नौर के जिला कलेक्टर आबिद हुसैन ने कहा है कि जिला प्रशासन उनके अंतिम संस्कार की व्यवस्था कर रहा है और उन्हें सम्मान पूर्वक अंतिम विदाई देने की तैयारी की जा रही है।

Advertisement

 

 

स्वतंत्र भारत के पहले वोटर के रूप में पहचाने जाने वाले श्याम सरन नेगी के निधन पर प्रधानमंत्री मोदी ने भी दुख जताया है। गौरतलब है कि श्याम सरन नेगी को चुनाव आयोग ने भी मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए ब्रांड एम्बेसेडर बनाया था। आपको बता दें कि श्याम सरन नेगी प्रधानमंत्री मोदी के समर्थक थे और बीते विधानसभा चुनाव में एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी की काफी तारीफ भी की थी।

Related posts

सेफ्टी टैंक की दीवार गिरने से दो बच्चों की मौत , घटना से गांव में मचा हड़कंप ,

newsvoxindia

यूपी में हादसों का दिन: श्रावस्ती के बाद शाहजहांपुर में ट्रेक्टर ट्राली नदी में गिरने से पांच बच्चों सहित 11 की मौत, घटना की सरकार कराएगी जांच,

newsvoxindia

राम भक्तों ने घर-घर जाकर वितरित किए अयोध्या से आए पत्रक-अक्षत

newsvoxindia

Leave a Comment