News Vox India
यूपी टॉप न्यूज़शहर

सीएम योगी के पास नहीं पहुंचेगी शिकायत-रामपुर पुलिस ने की पुख्ता व्यवस्था ,

मुजस्सिम खान ,

रामपुर : उत्तर प्रदेश पुलिस पर अक्सर फरियादियों की शिकायत ना सुनने की अनगिनत इल्जाम लगते रहते हैं और ज्यादातर मामलों में पीड़ितों को थाने से लटका  ही दिया जाता है जिसके बाद उच्च अधिकारियों से या फिर सरकार में बैठे लोगों से इंसाफ दिलाने की गुहार लगाई जाती है लेकिन इन सबके बावजूद पुलिस की बेहतर छवि को सुधारने का जिम्मा लेते हुए रामपुर के पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार शुक्ला द्वारा जनपद में नई पहल शुरू की गई है जिसके तहत फरियादी को थाने में तैनात पुलिसकर्मियों द्वारा पीली पर्ची दी  जाएगी।

 

 

रामपुर जनपद के पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार शुक्ला अक्सर समाज सुधार के कार्यों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं यही कारण है कि वह थानों में पुलिस की बेहतर छवि बनाने की जुगत में जुटे हैं। तजुर्बे कार एसपी द्वारा फरियादियों की शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए आगन्तुक पर्ची पर्ची देने की शुरुआत की गई है। जनपद के सभी थानों में जब कोई भी फरियादी अपनी फरियाद लेकर पहुंचेगा तो उसे एक पीली आगन्तुक पर्ची भी दी जाएगी जिस पर उसकी शिकायत उसका नाम उसकी पीड़ा को अंकित किया जाएगा। अगर ऐसे में भी किसी पीड़ित को इंसाफ ना मिलता है तो वह उच्च अधिकारियों के पास पहुंचने के बाद अपनी इसी पर्ची को दिखाएगा फिर उच्च स्तर पर उसकी समस्या का निस्तारण कराया जाएगा।

 

पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार शुक्ला के मुताबिक बहुत से मामले जो थाना स्तर पर निपटने के योग्य होते हैं फिर भी ऐसे मामले में आला अधिकारियों आइजीआरएस पोर्टल एवं मुख्यमंत्री के दरबार में गुहार लगाई जाती है जिसका परिणाम यह होता है की कार्यों की व्यवस्था और अधिक बढ़ जाती है जिस वजह से अन्य काम भी धीमे पड़ जाते हैं इसी समस्या को देखते हुए उनके द्वारा इस तरह की पर्ची की व्यवस्था प्रत्येक थानों में की गई है। एसपी का यह भी कहना है कि इससे यह भी पता चल सकेगा की उनकी पुलिस शिकायतों और फरियादियों के प्रति कितनी गंभीर है तो वही फरियादियों को भी कहीं ना कहीं अपनी शिकायत पर कार्रवाई होने की संतुष्टि रहेगी।

 

देखिये यह वीडियो 

 

 

Related posts

खबर कॉम्पैक्ट : भाजपा यूपी की सभी 80 लोकसभा सीटे जीतेगी : डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य,

newsvoxindia

नकली सोना बेचने आये दो युवकों को सर्राफ ने दबोचकर पुलिस के हवाले किया

newsvoxindia

लोकसभा चुनाव के लिए कार्मिकों का प्रशिक्षण हुआ शुरू 

newsvoxindia

Leave a Comment