News Vox India
यूपी टॉप न्यूज़राजनीतिशहर

आजम खान के ऊपर आपत्तिजनक भाषण देने पर मुकदमा दर्ज ,यह था मामला 

मुजस्सिम खान

Advertisement
,

रामपुर : समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता मोहम्मद आजम खान पर जिन को हेट स्पीच और अभद्र भाषा के चलते न्यायालय ने 3 वर्ष के कारावास की सजा सुनाई और फिर उनकी विधानसभा सदस्यता रद्द कर दी गई।  जिसके चलते रामपुर नगर विधानसभा में  चुनाव हो रहा है। उपचुनाव में समाजवादी पार्टी प्रत्याशी आसिम राजा के चुनाव प्रचार में लगे आजम खान अभी भी आपत्तिजनक और अमर्यादित भाषा बोलने से नहीं चूक रहे। आजम खान चार बार उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री रहे हैं उसी का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि चार सरकारों में अगर मैंने ऐसा किया होता तो बच्चा मां के पेट से पैदा होने से पहले यह पूछता कि पूछ लो आजम खान से के बाहर निकलना भी है कि नहीं।उनके इसी भाषण का विरोध करते हुए महिलाओं ने रामपुर के थाना गंज में  आजम खान के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई है।

 

 

इस विषय पर शिकायतकर्ता महिला शहनाज ने बताया मोहम्मद आजम खान ने बोली है यह बात सभी औरतों के बारे में, शुतर खाने के चौराहे पर, कोखों का बयान किया है इन्होंने और खजान खा के कुए पर भी बहुत बदतमीजी बोली है, सभी औरतों को बोला है, उनसे पूछ कर बच्चा पैदा करेगा कोई, जब वह मंत्री थे तब भी उनसे पूछ कर करता। यह सब बदतमीजी बोल रहे हैं औरतों के बारे में, सब ने मंत्री बनाया सब ने वोट डाले उन्हें और आज वह यह बदतमीजी बोल रहे हैं।  उनकी नजर में औरतों की कोई इज्जत नहीं है इस बयान से मुझे तकलीफ हुई है और सभी औरतें एक ही जैसी हैं सभी मेरी मां बहने हैं मेरी अजीज हैं मोहल्ले दार हैं सब बोल रहे हैं कि यह गंदी बात है।  यह बोलना चाहिए उनको?, मैं आज थाने आई हूं रिपोर्ट कराने।

 

 

इस विषय पर अन्य महिला अनीसा ने बताया हमें इनका भाषण बहुत बुरा लगा मोहम्मद आजम खान का उन्होंने यह भाषण दिया था कि अगर बच्चे हुए तो हमसे पूछ कर होए, तो बताइए यह बात इनको करना चाहिए इन्होंने हमेशा औरतों के बारे में कभी अच्छा नहीं कहा है जिन्होंने जिताया सब ने मिलकर एक दिन ऐसा था इनके पास इतने हालात नहीं थे कि ये खड़े होते, पब्लिक ने इनको जिताया और उन्होंने किसी को कुछ नहीं दिया और आज ही औरतों को फिर बुरा कह रहे हैं तो बताइए कैसे बर्दाश्त हो जाएगी सारे जहान की औरतें हो गई जितनी भी है कैसे कोई सुन लेगा शुतर खाने में भी यह बात कही और आगे भी यही बात कही, हद होती है सुनने की, बदतमीज इंसान अपनी औकात भूल गया।

इस विषय पर सीओ सिटी अनुज चौधरी ने बताया 29 तारीख को एक चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे मोहम्मद आजम खान और असीम राजा समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के पक्ष में उस दौरान उनके द्वारा एक भाषा के दौरान टिप्पणी की गई है उसको लेकर कुछ महिलाओं में आक्रोश है वह लोग सब थाने में आए थे और उन्होंने ऑडियो और एक तहरीर थाने पर आ कर दी उनका कहना यह था कि आजम खान जिन्होंने यह कहा है में  अगली पिछली चार सरकारों में मंत्री रहा हूं यदि मैं इस तरह से अपना पावर का यूज़ करता तो बच्चा भी मां के पेट से बाहर आने से पहले बोलता की पूछ लो आजम खान से बाहर आना है कि नहीं इस चीज को लेकर एक शहनाज नाम की महिला ने एक तहरीर दी तो उस पर आगे की कार्रवाई की जा रही है इसमें मुकदमा जो धारा है 294(b) 354(क)(1)(iv) 504 505(2) 509 153-A(1) 125 इन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है अब आगे विवेचना की जाएगी और एविडेंस के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Related posts

पीलीभीत मंडी में बंदरों पर काबू पाने के लिए लंगूर के लगाए गए पोस्टर 

newsvoxindia

बरेली में सीएम का सख्त संदेश : कर्फ्यू लगाने वालों के घरों में लग जायेगा कर्फ्यू,

newsvoxindia

मोटरसाइकिल की टक्कर से मासूम की मौत 

newsvoxindia

Leave a Comment