News Vox India
यूपी टॉप न्यूज़राजनीतिशहर

जिले में स्वानिधि महोत्सव की शुरुआत, बांटे गये छोटे ऋण,

बरेली। पीएम स्वानिधि योजना का शुभारम्भ आज से हो गया । इस उपलक्ष्य में आज स्वानिधि महोत्सव‘‘ का आयोजन संजय कम्यूनिटी हाल में किया गया। स्वानिधि महोत्सव में योजनान्तर्गत नये ऋण के लिये वेण्डर का आनलाईन आवेदन कराये गये एवं विभिन्न बैंकों के द्वारा पूर्व में प्रथम, द्वितीय व तृतीय ट्रेन्च के ऑनलाइन आवेदन को स्वीकृत एवं स्वीकृत आवेदन को ऋण वितरित किया गया। इन-एक्टिव वेण्डर्स को डिजिटली एक्टिव कराया गया एवं कैश बैक के लाभ से अवगत करा कर अधिक से अधिक डिजिटल लेनदेन हेतु प्रेरित किया गया।

Advertisement

 

 

वेण्डर को बताया गया कि वेण्डर्स द्वारा 12 माह अथवा 12 माह से पूर्व ऋण वापसी पर 7 प्रतिशत ब्याज अनुदान की छूट मिलेगी। माह में 200 डिजिटल लेनदेन करने पर 100 रूपये प्रतिमाह, वर्ष में 1200 रूपये प्राप्त होंगे, जिससे ऋण पर किसी भी प्रकार का ब्याज देय नहीं होगा। क्यूआर कोड के माध्यम से डिजीटल लेनदेन करने के फायदे के बारे में जानकारी दी गई कि एक माह में किसी भी मूल्य का 50 डिजीटल लेनदेन करने पर प्रति लेनदेन 1 रू0 का कैशबैक मिलेगा। अगले 50 डिजीटल लेनदेन करने पर प्रति लेनदेन 50 पैसे का कैशबैक मिलेगा।

 

 

अगले 100 डिजीटल लेनदेन करने पर प्रति लेनदेन 25 पैसे का कैशबैंक मिलेगा। माह में कुल 200 डिजीटल लेनदेन करने पर 100 रूपये का कैशबैक मिलेगा। डिजिटल लेनदेन करने से नकद रूपये रखने की आवश्यकता नही होगी एवं खुल्ले पैसे की झंझट से मुक्ति मिलेगी। लेनदेन का विवरण मोबाइल पर उपलब्ध रहेगा। डिजीटल लेनदेन से प्रतिमाह कैशबैक प्राप्त होगा, जिससे अतिरिक्त आमदनी प्राप्त होगी एवं ब्याज रहित ऋण प्राप्त होगा।
पी0एम0 स्वनिधि योजनान्तर्गत वेण्डर्स की समस्या के निराकरण एवं जानकारी उपलब्ध कराये जाने हेतु जनपद स्तरीय हेल्प डेस्क का शुभारम्भ माननीय सांसद श्री संतोष कुमार गंगवार ने किया।

Related posts

आज प्रीति योग में मां स्कंदमाता की पूजा अर्चना करेगी सभी मनोरथों को पूर्ण ,जानिए क्या कहते हैं सितारे,

newsvoxindia

CM योगी ने अखिलेश पर साधा निशाना, कहा इत्र वाले मित्र खिला रहे थे गुल

newsvoxindia

जानिए भोलेनाथ को क्यों प्रिय है सावन का महीना,

newsvoxindia

Leave a Comment