News Vox India
नेशनलयूपी टॉप न्यूज़शहरस्पेशल स्टोरी

स्पेशल स्टोरी : बॉलीबॉल खेल से नजदीक आये थे आकाश और इकरा , दो साल बाद दोनों हुए एक दिल और एक जान,

 

बरेली। शायर जिगर मुरादाबादी ने लिखा है कि ये इश्क़ नहीं आसाँ इतना ही समझ लीजे, इक आग का दरिया है और डूब के जाना है ,यह भले शब्द सुनने में छोटे लगे पर इनकी अपनी गंभीरता है। ऐसा ही एक मामला बरेली में देखने को मिला है जहां प्रेमी युगल ने तमाम परेशानियों के बाद एक दूसरे का साथ नहीं छोड़ा , और आज वह शादी करके एक दूसरे के हमेशा के लिए एक हो गए ।

 

दरसल रामपुर का रहना वाला आकाश बॉलीबॉल का खिलाड़ी है। वह अक्सर बॉलीबॉल खेलने बरेली के सिरौली आता था इसी दौरान उसकी मुलाकात नाबालिग इकरा से हुई । इकरा और आकाश ने एक दूसरे से अपने नंबर शेयर किए बाद में दोनों में प्यार हो गया और दोनों ने एक दूसरे के साथ जिंदगी गुजारने का फैसला कर लिया। दोनों वर्ष 2021 में अपने घर से भाग गए और एक साथ रहने लगे । वह दोनों एक साथ 15 दिन ही रह पाए तब तक इकरा के पिता की शिकायत पर पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया। इकरा को अनाथालय भेज दिया गया तो वही आकाश को भी जेल भेज दिया गया। पर दोनों के प्यार में समय रहते और गहरे होते गए बाद में दोनों ने एक फिर साथ आने का फैसला कर लिया।

 

 

इकरा जैसी ही बालिग हुई तो उसने धर्मपरिवर्तन करके आकाश से बरेली के एक आश्रम में हिन्दू रीतिरिवाज से शादी कर ली। इकरा ने बताया कि वह इस्लाम धर्म में तीन तलाक , हलाला , बहु विवाह जैसी कुरीतियों से उसे परेशानी थी । इसलिए उसने हिन्दू धर्म को अपना लिया।इकरा के पति आकाश ने बताया कि उसकी इकरा से मुलाकात सिरौली में उस समय हुई थी जब वह वहां मैच खेलने गया था । इकरा और उसे एक दूसरे से प्यार हो गया। बाद में दोनों एक साथ रहने के लिए अपने अपने घर से भाग गए थे , इस दौरान वह 15 दिन तक साथ रहे । उधर इकरा के पिता ने भी उसके खिलाफ पुलिस ने अपनी नाबालिग बेटी को भगा ले जाने का मामला दर्ज कराया था, जिसमें उसे चार माह की जेल काटना पड़ी थी । वही इकरा को नाबालिग होने की वजह से 2 साल के लिए अनाथालय भेजा गया। आज इकरा और उसने हिन्दू रीतिरिवाजों से शादी कर ली है।

 

पंडित के के शंखधार ने मीडिया को।बताया कि दोनों बच्चों ने हिन्दू रीतिरिवाज से अपनी मर्जी से शादी कर ली है। शादी से पहले इकरा को गंगाजल पिलाने के साथ हवन करके शुद्दीकरण किया गया है। इस तरह इकरा की घर वापसी हुई है। वह अब तक इस तरह की 85 से अधिक शादी करवा चुके है।

Related posts

मानव वन्यजीव संघर्ष को लेकर वन महकमा सतर्क,  वन कर्मियों को दिया गया विशेष प्रशिक्षण।

newsvoxindia

किला ओवरब्रिज 5 करोड़ की लागत से आया नए रूप -रंगत में , आज से आवागन हुआ शुरू,

newsvoxindia

आज आयुष्मान योग में करें शिव परिवार की पूजा- होगा शीघ्र कल्याण ,जानिए क्या कहते हैं सितारे

newsvoxindia

Leave a Comment