News Vox India
यूपी टॉप न्यूज़शहर

वृद्धा आश्रम में एसपी ने परिवार सहित पहुंचकर मनाई दीपावली, बुजुर्गों का लिया आशीर्वाद

मुजस्सिम खान,

रामपुर : दुनियां भर में दीपावली का त्यौहार बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। कुछ इसी तरह देश के कोने कोने की दिल को छू लेने वाली तस्वीरें भी निकलकर सामने आ रही है। इसी क्रम में रामपुर के पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार शुक्ला मय परिवार के वृद्धा आश्रम पहुंचे । जहां पर उन्होंने अपने अपने परिवारों से दूर होकर आश्रम में रह रहे वृद्धजनों के साथ अपनी दीपावली मनाई ।

 

 

रामपुर के एसपी अशोक कुमार शुक्ला समाज सुधार के कार्यों को लेकर अक्सर चिंतित दिखाई पड़ते हैं और यही नहीं वह अपने मातहतों से भी जोर देकर यही उम्मीद करते हैं कि छोटे-मोटे विवादों में सुलह समझौता ही करा दिया जाए ताकि लोगों के बीच की दूरियां हमेशा के लिए खत्म हो जाए। अब इन सब के बीच एसपी का एक नया रूप और लोगों के सामने आ चुका है। दीपावली का त्यौहार पूरे हर्षोल्लास के साथ जगह-जगह मनाया जा रहा है ऐसे में वह अपने परिवार के साथ सिविल लाइंस थाना क्षेत्र अंतर्गत वृद्धा आश्रम पहुंचे। जहां पर उन्होंने बुजुर्ग महिलाओं एवं पुरुषों के साथ मिलकर दिवाली की खुशियां मिलजुल कर साझा किया है तो वही बेसहारा वृद्ध जनों को अपने और अपने परिवार की ओर से उपहार देकर उनके चेहरों पर मुस्कान लाने की भरपूर कोशिश की है।

 

एसपी और उनके परिवार को अपने बीच में पाकर वृद्धजन भी गदगद नजर आए और उन्हें एहसास हुआ कि भले ही उनके परिवार वालों ने उन्हें बेगाना मान लिया हो लेकिन आज भी एसपी अशोक कुमार शुक्ला जैसे अधिकारी इस समाज में मौजूद हैं और समय-समय पर उनके दुख और दर्द को दूर करने का प्रयास करते हुए उन्हें खुशियां देने की हर संभव कोशिश करते रहते हैं।

एसपी अशोक शुक्ला ने बताया कि वह अपने परिवार के साथ  वृद्धा आश्रम  में दिवाली का त्यौहार मनाने आये है। यह इच्छा  उनके परिवार के लोगों की भी थी। उन्होंने इस मौके पर कहा कि जिनके बेटे -बेटियां है उनकी जिम्मेदारी है कि उनके मां बाप वृद्धा आश्रम  तक नहीं पहुंचे। किसी खास हालात में पहुंचते है जैसे किसी का कोई नहीं है तो अलग बात है। हर बेटे को अपने माता पिता की अच्छे से रखने की जिम्मेदारी सामाजिक तौर पर बनती  है।

 

Related posts

शर्मनाक , दादा के उम्र के आदमी ने दो साल की बच्ची के साथ किया दुष्कर्म ,आरोपी गिरफ्तार

newsvoxindia

गुजरात में 12 दिसम्बर को बनेगी नई सरकार , शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी भी रहेंगे मौजूद, गुजरात में सपा का भी खुला खाता ,

newsvoxindia

रामपुर में उपचुनाव की तैयारी में जुटा प्रशासन , 5 दिसम्बर को रामपुर में होगा मतदान ,

newsvoxindia

Leave a Comment