News Vox India
यूपी टॉप न्यूज़शहर

शाहजहांपुर पुलिस ने सीढ़ी गैंग के 7 डकैत गिरफ्तार  , 100 वर्षीय  पुराने मुगलकालीन सिक्के भी बरामद 

कमलेश शर्मा ,

यूपी के शाहजहांपुर में थाना कांट पुलिस ने सीढ़ी गैंग के 7 डकैतों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस को डकैतों के पास से मुगलकाल और विदेश के 113 सिक्के बरामद हुए हैं। डकैती की योजना बना रहे इन शातिर डकैतों से लाखों के गहने, अवैध असलाह और मोबाइल फोन भी बरामद हुआ है। पकड़े गए इन शातिर डकैतों का डकैती और चोरी के क्षेत्र में लंबा अपराधिक इतिहास भी दर्ज है । पुलिस ने सीढ़ी गैंग के सरगना सहित 7 डकैतों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

शाहजहांपुर की कांट थाना पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर गांव रावतपुर में नकाशा बगिया के पास से डकैती की योजना बना रहे सीढ़ी गैंग के 7 शातिर डकैतों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इन डकैतों के कब्जे से मुगलकाल के 24 चांदी के सिक्के बरामद किए हैं जो लगभग 100 वर्ष पुराने हैं। पुलिस को इनके पास से 18 तांबे के विदेशी सिक्के भी मिले हैं जो कि कनाडा ऑस्ट्रेलिया और मारीशस आदि देशों के हैं। साथ ही 71 सिक्के और मिले हैं जो अंग्रेजों के जमाने के हैं।

पुलिस टीम द्वारा पूछताछ के दौरान गिरफ्तार किए गए डकैतों ने बताया कि वह सीढ़ी गैंग के सदस्य हैं जोकि पुलिस द्वारा रजिस्टर्ड गैंग है। वर्ष 2020 में अपने कई साथियों के साथ जेल भी गए थे और अभी 2 महीने पहले ही जेल से जमानत पर छूटे थे। जेल में इनकी आपस में दोस्ती हुई और फिर से बाहर निकलते ही ये शातिर डकैत डकैती की घटनाओं को अंजाम देने लगे। खास बात यह है कि यह सीढ़ी गैंग चोरी एवं डकैती की घटनाओं में मकानों के अंदर प्रवेश करने के लिए सीढ़ी का प्रयोग करता है। फिलहाल पुलिस टीम ने गिरफ्तार किए गए सभी शातिर डकैतों को जेल भेज दिया है।
एसपी इस आनंद ने बताया कि पुलिस ने सीढ़ी गैंग के सात डैकतों को गिरफ्तार किया है | पुलिस अभियुक्तों के पास से मुगलकालीन  सहित कई विदेशी सिक्कों को बरामद किया है।  यह कुल मिलाकर 113 सिक्के है।  सभी का पहले से आपराधिक रिकॉर्ड है।

Related posts

आज शिवयोग में अहोई अष्टमी, मां पार्वती के साथ भोलेनाथ की बरसेगी कृपा ,जानिए क्या कहते हैं सितारे,

newsvoxindia

आधे घंटे की बारिश भी नहीं पाया शहर ,

newsvoxindia

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर समाजसेवी का हुआ सम्मान 

newsvoxindia

Leave a Comment