News Vox India
धर्मनेशनलयूपी टॉप न्यूज़शहरस्पेशल स्टोरी

साध्वी प्राची ने साई बाबा को चांद मियां कहकर धीरेंद्र शास्त्री के बयान का किया समर्थन, बाबा के भक्तों ने कहा साध्वी का बयान निंदनीय

 

बरेली। साध्वी प्राची के साई बाबा पर दिए गए बयान के बाद साई भक्तों ने अपनी नाराजगी जताई है। बरेली के साई शिरडी मंदिर के सर्वाकार पंडित सुशील पाठक ने साध्वी प्राची के बयान पर नाराजगी जताते हुए कहा कि साई बाबा चांद मियां नहीं थे , चांद मियां कोई और थे। साध्वी प्राची का काम है ऊल-जलूल बयान देना। वह कहीं ना कहीं ऐसे विवादों से जुड़ी रही है बरना वह अपने बयान के चलते सरकार के निशाने पर आ जाती।

Advertisement

 

 

पंडित सुशील पाठक ने साई बाबा के बारे में विस्तार से बताते हुए कहा कि बाबा का जन्म एक ब्राह्मण परिवार में हुआ था। वह चांद मियां नहीं थे। उनका परिवार औरंगाबाद से करीब 30 किलोमीटर की दूरी पर पारखी गांव से ताल्लुक रखता था । बाबा के परिवार में कुछ ऐसी हालत बने , जिसके चलते उनके परिवार ने उन्हें त्यागा था । वह एक मुस्लिम फकीर के संगत में आये थे और उनके साथ कुछ समय भी बिताया था। हालांकि यह भी सच है कि वह 80 वर्ष की आयु तक शिरडी की एक खंडर मस्जिद को मंदिर बनाकर रहे थे। उस जगह पर हमेशा एक मंदिर की तरह घंटे -घड़ियाल, आरती हुई। इस जगह को बाबा ने द्वारका माई का नाम दिया था । वहां कभी नमाज नहीं पढ़ी गई।

वह खुद मानते है कि साई बाबा भगवान नहीं थे बल्कि सद्गुरु थे। सद्गुरु कोई भी हो सकता है। हर साई भक्त उन्हें सद्गुरु मानता है। सद्गुरु की कोई जाति धर्म नहीं होता है।

उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने धीरेंद्र शास्त्री का बयान साई बाबा के बारे में नहीं सुना है पर शंकराचार्य के साई बाबा के बारे में बयान सुना था जिसके संबंध में उन्होंने शंकराचार्य से लिखित जवाब मांगा था। उनका स्पष्ठ मानना है कि बाबा सनातन से जुड़े बाबा है। जिन्हें हम सभी सद्गुरु के रूप में पूजते है।

 

बता दें कि बरेली में आज साध्वी प्राची ने बाबा धीरेंद्र शास्त्री के बयान का समर्थन करते हुए कहा था कि साई बाबा पीर फकीर हो सकते है पर भगवान नहीं , जो चांद मियां हो वह हिन्दू कैसा हो सकता है। बाबा फकीर हो सकता है।

Related posts

उद्योग व्यापार सुरक्षा मण्डल वने जरूरतमंदों को बांटे कम्बल,

newsvoxindia

रोटरी क्लब बरेली चैंबर ने दिशा कॉलेज में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का किया आयोजन 

newsvoxindia

एसटीएफ ने 13 करोड़ की अफीम साथ चार तस्करों को किया गिरफ्तार,

newsvoxindia

Leave a Comment