यूपी टॉप न्यूज़

सुप्रीम कोर्ट से आजम खान को मिली राहत लेकिन जिला अदालत में आरोप हुए तय,

Advertisement

 

रामपुर।  समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता मोहम्मद आजम खान को भले ही सुप्रीम कोर्ट से राहत मिल गई हो लेकिन जिला रामपुर एमपी एमएलए कोर्ट में उन पर 7 मामलों में आरोप तय कर दिए गए। अदालत में अब मुकदमा तेजी से चलेगा, गवाहों की पेशी होगी और उसके बाद अदालत के फैसले का नंबर आ जाएंगा।

आजम खान मीडिया के सवालों पर जवाब देते हुए जहां सुप्रीम कोर्ट के लिए शुक्रगुजार नजर आए वहीं प्रदेश सरकार पर पूछे गए सवालों में सरकार का बचाव करते नजर आए, सार्वजनिक स्थानों पर नमाज को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने  स्पष्टीकरण ही दे डाला कि नमाज पर कहीं पाबंदी नहीं है बल्कि कहां पढ़ी जाए इस पर बहस हो रही है। इतना ही नहीं, मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी को राजा की संज्ञा देते हुए उन्होंने यह तक कह डाला कि यह सब राजा के मन पर निर्भर करता है।

आजम खान ने मीडिया से  बात करते हुए यह भी कहा  कि यहां भी हम हैं और देश की सर्वोच्च अदालत में भी हमारा ही ये सब मैटर डिस्कस हो रहा है।  सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की अवहेलना हुई, अनदेखी हुई, उसके लिए हम कंटेंप्ट में गए हैं और जो गलत तरीके से यूनिवर्सिटी की जमीन पर जबरन जिला प्रशासन ने कब्जा किया है।  उसमें सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अवमानना के लिए हम  गए हैं वही सब जेहरे बहस है सुप्रीम कोर्ट में।

द्रौपदी मुर्मू महिला आदिवासी पहली बार इसको लेकर क्या कहेंगे इस पर आजम खान ने कहा विपक्ष का जो कैंडिडेट था वह हार गया।क्रॉस वोटिंग के सवाल पर आजम खान ने कहा नहीं सिर्फ वह लोग कह रहे हैं जिन चैनल्स ने सत्ता से पैसा ले रखा है वह कह रहे हैं।नमाज को लेकर सार्वजनिक स्थालो पर बड़ी आवाजें उठ रही है विरोध जताया जा रहा है इस पर आजम खान ने कहा तो क्या नमाज नही पढ़ने दे रहे हैं।नमाज पर कहीं पाबंदी नहीं है। नमाज कहां पढ़ी जाए यह बहस का मामला है और यह मुनासर (depend) करता है कि राजा का दिल कितना बड़ा या कितना छोटा हैं।

 

सरकारी वकील कमल गुप्ता ने बताया आज आजम खां के साथ मामले में जांच फ्रेम  हुआ है जिसमें तीन मामले थाना कोतवाली से संबंधित है और चार मामले थाना गंज से डूंगरपुर वाले मामले में चार्ज फ्रेम हुआ है सारे मुल्जीमान आजम खान, वीरेंद्र गोयल, फसाहत शानू, ओमेंद्र चौहान सारे मुलजिमान आज माननीय न्यायालय आए थे। और माननीय न्यायालय में इनके ऊपर चार्ज फ्रेम कर दिया गया है। आरोप तय कर दिए हैं। 3 मामले तो थाना कोतवाली से संबंधित हैं और 4 मामले थाना गंज से डूंगरपुर से संबंधित हैं जहां मकान ढाए गए हैं तोड़े गए हैं। जबरन कब्जा किया गया है।  इन आरोपियों द्वारा  अब इनके खिलाफ, इन मामलों में, जिनमें आरोप तय हुए हैं मुकदमा चलेगा।  गवाह को तलब किया जाएगा। यतीम खाने के प्रकरण में भी इन आरोपियों पर आरोप तय किए गए हैं माननीय न्यायालय द्वारा इन आरोपियों द्वारा यतीम थाने में तोड़फोड़ की है लूटपाट की है। मकानों पर बुलडोजर चलवा गए हैं और उन्हें बेघर कर दिया गया है।अगली डेट किसी में 28 लगी है किसी में 30 लगी है।

Advertisement
newsvoxindia

Published by
newsvoxindia
Tags: #aajam khan

Recent Posts

उर्से शाहिदी के मौके पर हुआ जलसा ए सीरातुननबी

बहेड़ी। हजरत मौलाना सय्यद शाहिद अली मियां रहमतुल्लाह अलैह के उर्स के मौके पर बाद…

3 hours

दहेज अधिनियम का मुकदमा वापस लेने का बनाया दबाव तीन पर रिपोर्ट

बहेड़ी। कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासी महिला ने बताया कि उसकी शादी अवधेश सिंह…

5 hours

पुलिस से शिकायत करने पर दिव्यांग को दुकान में घुसकर पीटा, मुकदमा दर्ज

मीरगंज। स्थानीय थाना क्षेत्र में एक दिव्यांग को अवैध टीन शेड डालने की शिकायत करना…

5 hours

कोर्ट के आदेश पर धोखाधड़ी का दो पर केस दर्ज

फतेहगंज पूर्वी।व्यापारी द्वारा चावल खरीदने को लेकर खाते में रुपए डलवा दिए।लाखों रुपए भेजने के…

6 hours

घर मे धुसकर महिला को मारपीट कर किया घायल

देवरनियां। कोतवाली क्षेत्र के एक कस्बे की रहने वाली एक पीडिता को आरोपियों ने घर…

6 hours

मेष -मिथुन के जातकों को आज रखनी है कुछ सावधानियां , देखे आज का अपना राशिफल

दैनिक राशिफल : 19 मई ,दिन रविवार , वर्ष 2024 , ज्योतिषाचार्य सत्यम शुक्ला ,…

6 hours