News Vox India
यूपी टॉप न्यूज़शहरशिक्षा

आजम खान के स्कूल को मिली हाईकोर्ट से राहत, प्रशासन ने सील खुलवाई,

 

 

रामपुर । प्रयागराज हाई कोर्ट के आदेश पर सपा नेता आजम खान के रामपुर पब्लिक स्कूल की सील खोल दी गई है छात्र-छात्राओं की परीक्षा समाप्ति के अलावा कुछ सामान ले जाने तक का समय भी दे दिया गया है। हाईकोर्ट के आदेश के बाद आजम खान पक्ष में खुशी की लहर दौड़ गई है।

Advertisement

 

 

सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान द्वारा मंत्री रहने के दौरान रामपुर की जेल के निकट मौलाना मोहम्मद अली जौहर शोध संस्थान की इमारत को 100 रुपए सालाना की धनराशि पर 33 साल तक के लिए अपने रामपुर पब्लिक स्कूल के लिए लीज पर ले लिया गया था। जिसके बाद स्कूल में पढ़ाई लिखाई शुरू हो गई लेकिन सत्ता परिवर्तन के बाद लीज के नियमों की जांच हुई जिसमें यह लीज नियम विरुद्ध पाई गई और चंद महीने पहले इसको निरस्त कर दिया गया ।

 

 

वहीं मौलाना मोहम्मद अली शोध संस्थान की इस इमारत को खाली करने के निर्देश आजम खान पक्ष को दिए गए। स्कूल को खाली करने को लेकर बाकायदा समय सीमा तय करते हुए एक नोटिस भी थमाया गया। वही इस स्कूल में पढ़ने लिखने वाले सैकड़ों छात्रों की परीक्षा शुरू हो गई उधर आजम पक्ष हाईकोर्ट में पहुंच गया। जिस पर प्रशासन ने नोटिस में दिए गए समय सीमा से पहले ही स्कूली छात्रों की परीक्षा जारी रहने के दौरान ही इस इमारत और उसके मुख्य द्वार को सील कर दिया।

 

परीक्षा के समय में की गई प्रशासनिक कार्रवाई से हाई कोर्ट संतुष्ट नजर नहीं आया और सुनवाई के दौरान इमारत के दरवाजों पर लगी सील को हटाने के आदेश दे दिए। अब आदेश मिलने के बाद प्रशासन ने टीम गठित करते हुए रामपुर पब्लिक स्कूल प्रशासन को परीक्षा की समाप्ति और सामान निकाल ले जाने तक की समय सीमा निर्धारित कर दी है। हाईकोर्ट के आदेश आने के बाद आजम खान पक्ष में खुशी की लहर दौड़ गई है।निरंकार सिंह (एसडीएम, सदर) ने बताया कि परीक्षा तक स्कूल की सील खोल दी गई है।

 

विजुअल्स-

Related posts

Shahjhanpur news: तिलहर विधायक ने आधीरात को रोड़ किनारे पड़े घायलों को अपने कार से अस्पताल पहुंचाकर मानवता की पेश की मिसाल ,

newsvoxindia

लखीमपुर में दो सगी नाबालिग बहनों के शव पेड़ से लटके मिले , पुलिस ने गंभीर धाराओं में दर्ज किया मुकदमा 

newsvoxindia

अज्ञात वाहन की टक्कर में बुजुर्ग ज्योतिषाचार्य की मौत , घटना से मृतक के घर में मचा कोहराम ,

newsvoxindia

Leave a Comment