News Vox India
नेशनलयूपी टॉप न्यूज़शहरशिक्षास्पेशल स्टोरी

Rampur :सरकारी नौकरी में भी रविवार को मरीजों को देखते है डॉक्टर नवीन प्रसाद,जाने डॉक्टरी पेशे से जुड़ी यह सच्ची खबर,

 

रामपुर – डॉक्टर को धरती का भगवान कहा जाता है कारण साफ है इस पेशे से जुड़े व्यक्ति अपने फर्ज को अदा करते हुए अपने उपचार से लोगों की जान बचाने का कार्य करते हैं लेकिन जब घोषित अवकाश होता है तो अक्सर अस्पताल एवं निजी क्लिनिको पर ताले भी लटके देखे जा सकते हैं। इन सबके बावजूद जनपद रामपुर के चमरौआ के सरकारी अस्पताल में एक डॉक्टर ऐसे भी हैं जिनकी सोच कुछ हटके है और वह अपने फर्ज को अदा करने के लिए रविवार के घोषित अवकाश में भी अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Advertisement

 

 

डॉक्टर नवीन प्रसाद जनपद रामपुर के चमरौआ पीएचसी में प्रभारी चिकित्सा अधिकारी के पद पर तैनात हैं उनका यह अस्पताल शहर से लगभग 15 किलोमीटर दूर ग्रामीण इलाके में है। रविवार को सरकारी महकमा का घोषित अवकाश होता है बावजूद इसके डॉक्टर नवीन प्रसाद इस दिन भी मरीजों को अपनी सेवाएं प्रदान करते हैं। उनका मानना है कि यह अस्पताल सड़क किनारे हैं जिसके चलते कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है और मरीज की जान खतरे में पड़ सकती है। उनका पेशा सेवा से जुड़ा है और वह इसी प्रण के साथ स्वास्थ सेवा में एक चिकित्सक के रूप में आए थे ऐसे में उनका फर्ज बनता है कि वह रविवार की छुट्टी को ना मनाते हुए इस दिन भी मरीजों का उपचार करते हैं।

 

डॉक्टर नवीन प्रसाद कि इसी कार्यशैली की चर्चा जहां उनके विभाग में होती है तो वही इलाके के लोग भी उनके इस फर्ज को देखकर प्रसन्न हो जाते हैं। डॉक्टर को भले ही उनको अपना यह काम अच्छा लगता होगा वही ईश्वर भी जरूर उनके इस इंसानियत भरे कदम से खुश हो जाता होगा। अगर हर कोई चिकित्सक डॉक्टर नवीन प्रसाद की कार्यशैली जैसा कदम उठाने लगे तो मरीजों को इधर-उधर भड़कने और अपनी जान खोने का खतरा काफी हद तक कम जरूर हो जाएगा। newsvox टीम की ओर से  डॉक्टर नवीन प्रसाद के इंसानियत भरे जज्बे को दिल से सलाम।

 

Related posts

आज सिद्धि योग में चढ़ाएं भोलेनाथ को गन्ने का रस, माता लक्ष्मी होगी प्रसन्न -जानिए कैसा रहेगा आपका दिन,

newsvoxindia

शाहजहांपुर सड़क दुर्घटना में दो बच्चो साहित 5 की दर्दनाक मौत , घटना पर मुख्यमंत्री ने जताया दुख,

newsvoxindia

राखी स्पेशल :राशि के अनुसार बहनें भाइयों की कलाई पर बांधे राखी बरसेगी सुख- समृद्धि

newsvoxindia

Leave a Comment