News Vox India
यूपी टॉप न्यूज़राजनीतिशहर

शाहजहांपुर में मतगणना की तैयारी पूरी , सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त

कमलेश शर्मा

यूपी की शाहजहांपुर लोकसभा और ददरौल विधानसभा उपचुनाव की मतगणना होगी। मतगणना स्थल और स्ट्रांग रोजा मंडी में बनाया गया है। पिछले काफी समय से मतगणना कराने की तैयारियां की जा रही थीं। मतगणना से एक दिन पहले पुलिस प्रशासन के आलाधिकारी लगातार मतगणना स्थल में तैयारियों जाएगा ले रहे हैं। छह विधानसभाओं में प्रत्येक विधानसभा पर 14-14 टेबिल लगी हैं। कुछ 84 टेबिलों पर मतगणना होगी।

Advertisement

 

 

 

रिजर्व टेबिल, आरओ और एआरओ मिलाकर कुल 114 टेबिल लगाई गई हैं। बता दें कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी अरुण सागर को प्रत्याशी बनाया है। इंडियन गठबंधन ने ज्योत्सना कश्यप और बीएसपी ने दोदराम वर्मा को मैदान में उतारा है।13 मई को लोकसभा और ददरौल विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान हुआ था। चार जून यानी कल मतगणना होगी।

 

 

 

मतगणना स्थल रोजा मंडी में बनाया गया है। पिछले काफी समय से पुलिस प्रशासन के अधिकारी की निगरानी में मतगणना स्थल और स्ट्रांग रूम में मतगणना की तैयारियां की जा रही है। मतगणना से एक दिन पहले जिला निर्वाचन अधिकारी उमेश प्रताप सिंह आलाधिकारियों के साथ मतगणना स्थल के अंदर तैयारियों का जाएजा लेने पहुंचे। मतगणना स्थल के गेट के बाहर पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। मतगणना स्थल के अंदर जाने वालों की पुलिसकर्मी रजिस्टर पर एंट्री करवा रहे हैं। लोकसभा चुनाव की मतगणना 6 विधानसभाओं में प्रत्येक विधानसभा में 14-14 टेबिल कुल 84 टेबिल लगेगी। रिजर्व टेबिल 18, आरओ/एआरओ 12 टेबिल, कुल 114 टेबल लगेगी। जिसपर काउंटिंग सुपरवाइजर, माइक्रो आब्जर्वर भारत सरकार, काउंटिंग असिस्टेंट एवं एडिशनल काउंटिंग असिस्टेंट (फोर्थ क्लास) कुल 456 मतगणना कार्मिक मतगणना करेंगे।

 

 

 

ददरौल विधानसभा के उप चुनाव में 14 टेबिल, रिजर्व टेबिल 03, आरओ/एआरओ 02 टेबिल, कुल 19 टेबल लगेगी जिसपर काउंटिंग सुपरवाइजर, माइक्रो आब्जर्वर भारत सरकार, काउंटिंग असिस्टेंट एवं एडिशनल काउंटिंग असिस्टेंट (फोर्थ क्लास) कुल 19 मतगणना कार्मिक मतगणना करेंगे। लोकसभा के लिए पोस्टल बैलट टेबल 10 तथा ददरौल विधानसभा के उप निर्वाचन में पोस्टल बैलट टेबल एक लगेगी। 32 राउंड के बाद शाहजहांपुर को सांसद मिल जाएगा।

 

 

शाहजहांपुर में ददरौल विधानसभा उपचुनाव भी हुआ है। यहां से भाजपा विधायक रहे मानवेंद्र सिंह के निधन के बाद सीट खाली हुई थी। उसके बाद इस सीट पर भाजपा ने सवर्गीय विधायक मानवेंद्र सिंह के बेटे अरविंद सिंह, सपा ने पूर्व मंत्री अवधेश वर्मा और बीएसपी ने सर्वेश चन्द्र धांधू को प्रत्याशी बनाया है।

 

 

वहीं लोकसभा सीट पर भाजपा ने दूसरी अरुण सागर को दूसरी बार प्रत्याशी बनाया है। इंडियन गठबंधन ने पहले राजेश कश्यप को प्रत्याशी बनाया था। लेकिन बाद उनका टिकट काटकर ज्योत्सना कश्यप को मैदान में उतारा था। वहीं बीएसपी ने दोदराम वर्मा को मैदान में उतारा है।

Related posts

Rampur :शिवपाल यादव ने दिया आजम खान को अपनी पार्टी में आने का न्योता

cradmin

आंवला विकास के मामले में पिछड़ा हुआ , जीते तो बदल देंगे क्षेत्र की सूरत :   नीरज मौर्य

newsvoxindia

 जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि को बोले गए अपशब्द , मामले की पुलिस से  शिकायत 

newsvoxindia

Leave a Comment