News Vox India
यूपी टॉप न्यूज़शहरस्पेशल स्टोरी

महाशिवरात्रि शोभा यात्रा के रूट में मांस मदिरा खुले रूप से न बेचा जाए- ज़िलाधिकारी

 महाशिवरात्रि के पर्व पर कोई नई परम्परा न डाली जाए :डीएम 

Advertisement

 शोभायात्राओं में अस्त्रों-शस्त्रों का प्रदर्शन ना किया जाये- वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक

बरेली। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार की अध्यक्षता में आज महाशिवरात्रि के अवसर पर शांति व्यवस्था एवं सांप्रदायिक सद्भाव बनाए रखने के संबंध में पीस कमेटी की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई।जिलाधिकारी ने महाशिवरात्रि के पर्व तथा निकलने वाली शोभायात्राओं को लेकर पीस कमेटी के सदस्यों से बात की और सदस्यों द्वारा यदि कोई समस्या बतायी गयी तो सम्बंधित अधिकारियों को समस्याओं के निराकरण हेतु निर्देश दिये गये। जिलाधिकारी ने अपील की कि प्रशासन विभिन्न त्यौहारों को शांति एवं सौहार्दपूर्ण रूप से करने के लिए कटिबद्ध है, इसमें किसी प्रकार का व्यवधान उत्पन्न करने वालों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी।जिलाधिकारी ने कहा कि शोभायात्रा रोड के एक तरफ से निकाली जाये, जिससे आवागमन सुचारू रहे और लोगों को असुविधा ना हो। उन्होंने कहा कि शुक्रवार को जुमे की नमाज भी है और शोभायात्रा भी है, ऐसे में आपस में पुलिस समन्वय करवाकर अलग-अलग समय में दोनों कार्य करायें।

 

 

उन्होंने निर्देश दिये कि विशेष रुप से जहां मस्जिदों के पास से शोभायात्रा निकलती हैं वहां पर विशेष सतर्कता बरती जाये। उन्होंने निर्देश दिये कि महाशिवरात्रि के दिन शोभायात्रा के रूटों पर मांस-मदिरा की दुकानें ना खुली रहें।वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक घुले सुशील चंद्रभान ने कहा कि शोभायात्रा के रूटों के लेकर अगर किसी को समस्या हो तो अभी बताये शोभायात्रा निकलने बाद किसी प्रकार व्यवधान उत्पन्न ना करें। उन्होंने कहा कि आयोजक अपनी जिम्मेदारी को समझें और जिसके आयोजन की परमिशन लिखित रूप से ली है उसकी जिम्मेदारी सबसे ज्यादा है कि वह आयोजन में पूरे समय साथ रहे। यदि कोई व्यवस्था को बिगाड़ रहा है तो उसे समझाये। उन्होंने कहा कि आयोजक अपने वालंटियर रखें, जिनके पास अपना पहचान पत्र या कार्ड हों। उन्होंने निर्देश दिये कि पीस कमेटी व सिविल डिफेंस के लोगों को प्रमुख चौराहों व क्षेत्रों आदि में ड्यूटी लगायी जाये।

 

 

 

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि यह हमारी कर्म भूमि है लेकिन आप सभी की यह जन्म भूमि व कर्म भूमि दोनों है इसलिये आप भी जनपद की शांति व्यवस्था के प्रति संवेदनशील रहे। उन्होंने निर्देश दिये कि महाशिवरात्रि के पर्व पर कोई नई परम्परा न डाली जाए और हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी हर्षोउल्लास के साथ मनाया जाए। बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक घुले सुशील चंद्रभान, नगर आयुक्त निधि गुप्ता वत्स, अपर जिलाधिकारी प्रशासन दिनेश, अपर जिलाधिकारी नगर सौरभ दुबे, नगर मजिस्ट्रेट राजीव कुमार शुक्ला, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 विश्राम सिंह, एस0पी0 देहात मुकेश चन्द्र मिश्र, एस0पी0 यातायात शिवराज सिंह, ए0सी0एम0, समस्त नाथ मन्दिरों के महंत , पीस कमेटी के सदस्य सहित अन्य सम्बंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Related posts

बदायूं की दर्दनाक घटना : अलाव से चारपाई में आग लगने से मासूम बच्ची की जलकर मौत,

newsvoxindia

सार्वजनिक अवकाश वाले दिन भी खुलेगा निबन्धक कार्यालय 

newsvoxindia

अंबेडकर की मूर्ति खुराफाती ने की खंडित , पुलिस ने आरोपी को लिया हिरासत में।

newsvoxindia

Leave a Comment