News Vox India
यूपी टॉप न्यूज़शहर

एसएसपी दफ्तर में सिंगल विंडो की शुरुआत, एडीजी ने फीता काटकर सेवा की शुरुआत

बरेली : नवागत एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने पुलिस सेवाओं को और बेहतर करने के जो प्रयास शुरू किए थे अब उसका असर जिले में दिखने लगा है।आज बरेली एसएसपी दफ्तर से सिंगल विंडो की शुरुआत हो गई। एडीजी ज़ोन राजकुमार ने सिंगल विंडो सेवा की विधिवत फीता काटकर शुरुआत कर दी।

Advertisement

इसी कड़ी में एसएसपी दफ्तर में कई हेरफेर हो चुके है और जल्द कई होने की उम्मीद है। एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने जिले की कमान संभालते हुए सबसे उन फरियादियों को राहत देने का काम किया जो दूरदराज क्षेत्रों से न्याय की तलाश में एसएसपी दफ्तर पहुंचते है। एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने बिगड़ी हुई व्यवस्थाओं को दुरस्त करने का काम किया है। साथ ही ऐसे लोगों को भी अपने निशाने पर लिया है जो सीधे साधे लोगों को काम करवाने के बहाने अपनी ठगी का निशान बनाते थे। उन्होंने ऐसे लापरवाह पुलिसकर्मियों पर भी कार्रवाही कि जिन्होंने थाने पहुंचे पीड़ित को सुना ही नहीं और ऐसे ही वहां से रवाना कर दिया।

 

 

सिंगल विंडो से जनता की मुश्किलें होंगी आसान
एसएसपी दफ्तर में सिंगल विंडो पर कई दिनों से काम चल रहा था। काम समाप्त होने के बाद यहां पर ट्रेनेड स्टाफ को तैनात किया गया है। सिंगल विंडो पर तैनात सभी पुलिसकर्मी कंप्यूटर चलाने में सक्षम है।सिंगल विंडो से पुलिस से सम्बंधित सभी कार्य एक ही विंडो से किये जायेंगे। सिंगल विंडो बनने से जनता को एक स्थान पर सभी सुविधाएं निश्चित समय पर मिल जाएँगी। अगर कोई पुलिसकर्मी या अन्य व्यक्ति पुलिस सम्बंधित कार्यों के लिए रुपए पैसे की मांग करता है तो इस भ्रष्टाचार के सम्बन्ध में पुलिस के आलाधिकारी से शिकायत की जा सकती है। मिली जानकारी के मुताबिक सिंगल विंडो सुबह 10 बजे से 5: 30 तक संचालित होगी। इस दौरान जरूरतमंद अपनी आवश्यकताओं के अनुसार जानकारी प्राप्त कर सकते है। सिंगल विंडो से चरित्र प्रमाण पत्र , शस्त्र लाइसेंस , ठेकेदारी प्रमाणपत्र ,पोस्टमार्टम रिपोर्ट आदि का सत्यापन एक निश्चित समयाविधि में प्राप्त कर सकते है। आवेदक अपनी एप्लिकेशन का स्टेस 05814061875 पर कॉल करके जान सकता है।

एडीजी ने एसएसपी की तारीफ

एडीजी राजकुमार ने बताया कि बरेली एसएसपी कार्यलय में आज सिंगल विंडो की शुरुआत जनहित गारंटी अधिनियम प्रावधान के तहत की गई है । इस विंडों द्वारा जनता को चरित्र प्रमाण पत्र , पोस्टमार्टम रिपोर्ट के साथ अन्य रिपोर्ट एक निश्चित समय पर मिल सकेंगी। इससे जरूरतमंद को इधर उधर नहीं भटकना पड़ेगा।फिलहाल यह बरेली मंडल में पहली सिंगल विंडो है। जो बरेली एसएसपी के प्रयास से संभव हुई है।

 

एसएसपी बोले विंडो से हजारों लोग होंगे लाभान्वित :

एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने कहा कि सिंगल विंडो के अस्तित्व में आने से करीब एक माह में करीब एक हजार से अधिक लोग लाभांवित होंगे । यह सुविधा सशुल्क होगी। उसके लिए आवेदक को निर्धारित शुल्क एसबीआई की शाखा में जमा करने होगी।उन्हें उम्मीद है इससे जनता को काफी राहत मिलेगी , तमाम तरह के सत्यापन के लिए इधर उधर घूमना नहीं पड़ेगा।

Related posts

मंडलायुक्त ने सड़क निर्माण में पाई कमियां ,  कार्यदायी फर्म के पेमेंट रोकने के दिए आदेश ,

newsvoxindia

सुख समृद्धि प्राप्त करने के लिए गाय को खिलाएं हरी घास ,जानिए क्या कहते हैं सितारे,

newsvoxindia

वर्दी में रील बनाई तो होगी कार्रवाई , एडीजी ने सभी पुलिसकर्मियों को सोशल मीडिया पॉलिसी का सर्कुलर भेजा ,

newsvoxindia

Leave a Comment