News Vox India
यूपी टॉप न्यूज़शहर

धर्मान्तरण की सूचना पर कटा हंगामा , पुलिस मामले की जांच में जुटी 

बरेली। सुभाष नगर थाना क्षेत्र में धर्मपरिवर्तन की सूचना पर  हिन्दू संगठनों ने एक धार्मिक स्थल पर  हंगामा काट दिया। हंगामा देख  मौके पर तमाम लोगों की भीड़ जुट गई । सूचना पर पहुँची पुलिस दोनों पक्षों को अपने साथ ले आई। हिन्दू संगठन से जुड़े लोगों ने बताया कि उन्हें तमाम लोगों के धर्मांतरण की सूचना मिली थी। जब वह मौके पर पहुंचे तो देखा कि काफी लोग प्रार्थना में शामिल थे। वही दूसरे पक्ष का कहना कि उनके यहां वर्षो से  प्रार्थना  होती रही है जिसमें आसपास के लोग भी बडी संख्या में शामिल होते हैं । आज हिन्दू  संगठनों के लोगों ने धर्मांतरण की बात कहकर हंगामा काटा। वही दूसरे समुदाय के लोगों ने  भी घटना के विरोध में मामले में कार्रवाई की मांग की है।
पंडित के के शंकधार ने बताया कि सुबह सुबह उनके पास एक फ़ोन आया था , जिसके द्वारा उन्हें बताया गया कि  वंशी नगला में मतांतरण कराया जा रहा है।   कुछ लोग लालच देकर मतांतरण करा रहे है। इसके बाद वह लोग इकट्ठे हुए और पुलिस को सूचना दी। वह मौके पर पुलिस के साथ बंशीनगला पहुंचे। इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर धार्मिक ग्रंथों को बरामद किया। उन लोगों ने पुलिस को देखकर नारेबाजी शुरू कर दी। उनके ऊपर एक महिला ने भी हमला किया।
मुनेंद्र पाल सिंह ने बताया कि वंशी नगला में पैसे का लालच देकर लोगों का धर्मान्तरण कराया जाता है। उनके निशाने पर गरीब तबका रहता है। कुछ लोगों ने इसके खिलाफ आवाज भी उठाई है।  प्रशासन भी इस मामले में भी संज्ञान ले।
पीड़ित पक्ष के भगवान् दास ने बताया कि उनके यहाँ पिछले 22 सालों  से  प्रार्थना होती है। पहले भी वह खेतों में प्रार्थना किया करते थे। तब भी उनके ऊपर लोगों  धर्मांतरण का आरोप लगाया गया , बाद में पुलिस जांच में आरोप झूठे पाए गए। आज कुछ लोग जबर्दस्ती उनके यहां प्रार्थना में घुस  गए और हंगामा काटा। उन पर इस दौरान कुछ लोगों ने धर्मान्तरण कराने का भी आरोप लगाया।  पुलिस उन्हें थाना लेकर आई है। उनके ऊपर जो आरोप लगे है वह झूठे उन्होंने किसी का धर्म परिवर्तन नहीं किया है।  पुलिस को दूसरे पक्ष की  ओर से तहरीर देकर हिन्दू संगठनों के खिलाफ तहरीर दी है।  फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।
एसपी सिटी राहुल भाटी ने बताया कि  पुलिस को डायल 112 थाना सुभाषनगर पर एक सूचना प्राप्त हुई कि वंशी नगला मोहल्ला स्थित एक प्राइवेट आवास में 60-70 व्यक्ति मौजूद है और एक व्यक्ति द्वारा ईसाई धर्म के धर्मान्तरण का कार्यक्रम किया जा रहा है। सूचना प्राप्त होने पर थाना स्थानीय द्वारा मौके पर पहुंचकर मामले का संज्ञान लिया गया। उक्त प्रकरण में प्राप्त तहरीर के आधार पर अभियोग पंजीकृत कर नियमानुसार अग्रिम विधिक कार्यवाही प्रचलित है।

Related posts

बेहद खास संयोगों के साथ इस बार अनंत सिद्ध दायक होगी होली,

newsvoxindia

नाना के घर 12 वीं के पेपर देने आई युवती की हत्या, पुलिस मामले की जांच में जुटी

newsvoxindia

फूलों की होली के साथ भागवत कथा का हुआ विश्राम,

newsvoxindia

Leave a Comment