News Vox India
यूपी टॉप न्यूज़शहर

बकरीद के पर्व के मद्देनजर अपर जिलाधिकारी ने बैठक कर , दिए आवश्यक निर्देश

 बकरीद के त्यौहार पर कोई नई परम्परा न डाली जाए

Advertisement

बरेली। ईद -उल-जुहा(बकरीद) के पर्व को लेकर अपर जिलाधिकारी (नगर) सौरभ दुबे व एसपी सिटी राहुल भाटी की अध्यक्षता में पीस कमेटी की कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक सम्पन्न हुई।बैठक में अपर जिलाधिकारी नगर निगम को निर्देश दिये गये कि बकरीद के पर्व पर पानी की पर्याप्त व्यवस्था की जाए। इसके अलावा उन्होंने खा कि बकरीद में कुर्बानी के दौरान कुछ बातो का विशेष ख्याल रखे पशुओ की कुर्बानी खुले में न करे प्रतिबंधित पशुओ की कुर्बानी कदापि न करे। कुर्बानी का वीडियो न बनाया जाये और न ही उसे सोशल मीडिया पर अपलोड किया जाये।कुर्बानी से निकलने वाले वेस्ट मटेरियल को एकत्र कर खुले में न छोड़े उनका उचित प्रबंध करे। बैठक में निर्देश दिये गये कि कुर्बानी के वेस्ट को गहरे गड्ढे में दबाया जाये, जिससे जानवर उसको निकाल कर इधर-उधर न डालें।

 

 

सड़कों पर न पढ़ी जाये नमाज़
सड़कों पर नमाज न पढ़ी जाये इसके लिये नमाज का समय अलग-अलग निर्धारित किया जाए। विगत वर्ष की भांति इस बार भी सौहार्दपूर्ण ढंग से बकरीद के पर्व को मनाया जाए व कोई नई परम्परा न डाली जाए। बैठक में पुलिस क्षेत्राधिकारी व थानाध्यक्ष को निर्देश दिये गये कि नमाज कुर्बानी स्थलों व व्यवस्थाओं का निरीक्षण कर लें।बैठक में एसपी ट्रैफिक शिवराज सिंह, एसपी देहात अपर नगर आयुक्त, पुलिस क्षेत्राधिकारी, पीस कमेटी के सदस्य सहित सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

 

बैठक में यह यह लोग रहे मौजूद 

जिलाधिकारी सभागार मे एडीएम सिटी एसपी सिटी की अध्यक्षता में बकरा ईद को लेकर एक पीस कमेटी की मीटिंग हुई जिसमें मुख्य रूप से उपस्थित रहे दरगाह आला हज़रत के संगठन जमात रज़ा ए मुस्तफा के पद अधिकारी मोइन खान हज़रत पाशा मिया निज़ामी,दरगह शाहदाना वली के मीडिया प्रभारी वसीअहमद वारसी साहब,शमीम अहमद ,असलम खान, शाहिबुउद्दीन,टीटीएस के पद अधिकारी हाजी जावेद,अमन कमेटी की प्रदेश अध्यक्ष कदीर साहब वा उनकी टीम के सभी मुख्य सदस्य वरिष्ठ समाज सेवी अशवनी ओबरॉय जी,जनार्दन आचार्य,गियानी सिंह कला,आदि आदि सहित बड़ी तादात में लोग मौजूद रहे

Related posts

जानिए आज का पंचांग , यह समय नए काम के लिए हो सकता है अनुकूल ,

newsvoxindia

किरायेदार से परेशान महिला ने खाया जहर,अस्पताल में भर्ती 

newsvoxindia

वृषभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन हो सकता है परेशानी भरा, जानें सभी अपना राशिफल,

newsvoxindia

Leave a Comment