News Vox India
यूपी टॉप न्यूज़राजनीतिशहर

भाजपा सरकार में कानून का पालन करने वाले कानून तोड़ रहे हैं- अताउर्रहमान ,

सपा के प्रतिनिधि मंडल ने सीबीगंज की पीड़िता के लिए 50 लाख मदद के साथ सरकारी नौकरी की मांग

Advertisement
,

बरेली । समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल द्वारा बरेली में हुई दो गंभीर घटनाओं को लेकर एक प्रतिनिधि मण्डल का गठन किया गया था , आज इस प्रतिनिधि मंडल ने घटनास्थल सीबीगंज जाकर वा अस्पताल जाकर पीड़िता से मुलाकात की ।

 

वही फरीदपुर के डभौरा में पुलिस से व्यक्तिगत विवाद होने पर पिछड़े समाज के बहन बेटी बुजुर्गों बच्चों की बेरहमी से मारपीट की गई जेल में निरुद्ध वीरपाल कश्यप की जेल में दुखद मौत हुई थी । आज प्रतिनिधिमंडल ने फरीदपुर जाकर मुलाकात की और सांत्वना दी । साथ ही प्रतिनिधि मंडल ने इंसाफ दिलाने के लिए प्रयास करने का भी वादा किया ।

दोनो घटनास्थल पर पीड़िता से मिलने के बाद समाजवादी पार्टी कार्यालय पर प्रतिनिधिमंडल ने एक प्रेस वार्ता को संबोधित किया जिसमें प्रदेश महासचिव अताउर रहमान ने प्रेस से बात करते हुए कहा की ग्राम गंगापुर डभोरा में पुलिस उत्पीड़न से हुई ग्रामीण वीरपाल कश्यप की मृत्यु तथा सी. बी गंज के एक गांव की नाबालिग़ छात्रा के घर गए थे अफ़सोस के साथ कहना पड़ रहा हैं कि भाजपा सरकार में क़ानून का पालन कराने वाले ही कानून तोड़ रहे हैं । पुलिस निरंकुश होकर भोली भाली जनता पर ज्यादिति कर रही हैं निर्दोषों को झूठेँ आरोपों में फंसा रहीं हैं । डभोरा ग्राम में पुलिस ने बहुत ज्यादिति की हैं ।कई ग्रामीणों के घरों में घुस कर तोड़ फोड़ और मारपीट की हद तो यह है कि पुलिस ने महिलाओ को भी नहीं बक्शा वही सी. बी गंज में छात्रा के मामले में होनहार छात्रा का जीवन ही वर्वाद हो गया है उसके ट्रेन से पैर और हाथ कट गए हैं ।

 

भाजपा सरकार ने उसकी इस हालत पर मुआवजे की मात्र 5 लाख रूपये की घोषणा की वो भी इस समय तक उसे नहीं मिल सकी है जबकि समाजवादी पार्टी इस मामले में छात्रा को 50 लाख रूपये मुआवजा, आवास और सरकारी नौकरी की माँग करती है।।

 

जेल में बंदी मृतक वीरपाल कश्यप के मौत के मामले में निष्पक्ष जाँच होनी चाहिए और पुलिस पर मुकदमा होना चाहिए। दोषी पुलिस वालों पर कार्यवाही करनी चाहिए और पीड़ित पक्ष को सरकारी नौकरी और 50 लाख मुआवजा मिलना चाहिए । समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता कल पुलिस – प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों से भी मुलाकात करेंगे ।

प्रतिनिधिमंडल अपनी पूर्ण विस्तृत रिपोर्ट लखनऊ कार्यालय को जल्दी सौपेगा। प्रतिनिधि मंडल में मुख्य रूप से मौजूद रहे प्रदेश महासचिव अताउर रहमान , विधायक सहजिल इस्लाम , जिला अध्यक्ष शिवचरन कश्यप , विजयपाल सिंह , आर के शर्मा , अगम मौर्य , शमीम खां सुल्तानी , सतेंद्र यादव , दीपक शर्मा , रविंदर यादव , अशफाक गाजी , सोनू कश्यप , शिवप्रताप यादव , खालिद खान , हसीब खान , परवेज यार खान , डॉ चांद , नाजिम कुरैशी , संजीव कश्यप , सकील हाजी आदि लोग उपस्थित रहे ।

Related posts

दो बाइक सवार आपस मे टकराये ,लोग व्यक्ति तीन घायल

newsvoxindia

9 अक्टूबर को मराठा ढोल के साथ निकाली जाएगी भगवान वाल्मीकि शोभायात्रा , 

newsvoxindia

दीपावली मनाने मौसी के घर गए युवक की संदिग्ध परिस्थिति में मौत,

newsvoxindia

Leave a Comment