News Vox India
यूपी टॉप न्यूज़राजनीतिशहर

सरकार प्रत्येक परिवार के एक सदस्य को रोजगार से जोड़ने का प्रयत्न कर रही है : सीएम योगी 

गाजीपुर :  सीएम योगी आदित्यनाथ ने  आज गाजीपुर के पीजी कॉलेज में   जनसभा को सम्बोधित किया।  इस मौके पर उन्होंने कहा कि वह गाजीपुर में शिक्षा की अलख जगाने वाले राजेश्वर बाबू को नमन  करते है आज  गाजीपुर का  पीजी कालेज पूर्वी यूपी में उत्तम शिक्षा का स्तम्भ है।सीएम योगी आदित्यनाथ ने यह भी कहा कि बाबू राजेश्वर सिंह का गोरक्ष पीठ से हमेशा आत्मीय सम्बन्ध रहा।जनसभा से पूर्व सीएम योगी आदित्यनाथ ने पीजी कालेज प्रांगण में स्थापित कालेज के संस्थापक बाबू राजेश्वर सिंह की मूर्ति का अनावरण किया।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि  गाजीपुर का अतीत बेहद गौरवशाली है। महर्षि विश्वामित्र की इस धरती ने राक्षसों का दमन किया है। महर्षि विश्वामित्र की वजह से ही आर्यावर्त एक सूत्र में बंधा।सीएम योगी ने कहा कि  हम विरासत का सम्मान करते हैं,इसलिए गाजीपुर  में बने मेडिकल कालेज का नाम महर्षि विश्वामित्र के नाम समर्पित है। कालखण्ड में ग़ाज़ीपुर के पहचान को धूमिल करने की कोशिश की गई । सीएम ने गाजीपुर के युवाओं की तरफ करते हुए कहा  यूपी में सबसे ज्यादा अच्छे और प्रतिभाशाली युवा हैं। युवाओं को तकनीकी रूप से शिक्षित करने में सरकार जुटी हुई है। युवाओं की शिक्षा और प्रशिक्षण के लिए सरकार लगातार काम कर रही है।उन्होंने कहाकि सरकार प्रत्येक परिवार के एक सदस्य को रोजगार से जोड़ने का प्रयत्न कर रही है। स्वरोजगार और परम्परागत रोजगार को लेकर सरकार कार्यक्रम चला रही है।

Related posts

इफको के खिलाफ भाकियू 10 जून को करेगी बड़ी पंचायत

newsvoxindia

मौलाना तौकीर रजा का विवादित बयान , हिंदुस्तान में महाभारत कोई नहीं बचा सकता , जानिए ऐसा क्यों कहा ,

newsvoxindia

Horoscope Today:पंचमी तिथि शोभन योग के दुर्लभ संयोग में करें भोलेनाथ का अभिषेक, मिलेगा विशेष फल , जानिए क्या कहते हैं सितारे ,

newsvoxindia

Leave a Comment