News Vox India
बाजारयूपी टॉप न्यूज़शहर

बरेली में  इन्वेस्टर्स समिट का हुआ आयोजन , उद्यमियों ने सरकार के साथ विकास की तस्वीर खींचने में दिखाई ललक ,

मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने उद्यमियों की शंकाओं को दूर करने की कोशिश  ,

Advertisement

 

बरेली के आइएमए सभागार में बरेली इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया गया। इन्वेस्टर्स समिट के मुख्य अतिथि प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी, सांसद संतोष गंगवार, शहर विधायक डॉ. अरुण कुमार, कैंट विधायक संजीव अग्रवाल ने  उद्यमियों के साथ संयुक्त रूप से  दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की।  इस मौके पर उद्यमियों  ने  मंत्री नंद गोपाल गुप्ता के सामने  व्यापार में आने वाली समस्याओं के साथ अपने सुझाव भी रखे।  इस दौरान नन्द गोपाल नंदी ने  उद्यमियों के प्रयास की भी तारीफ की।

 

एक जानकारी के मुताबिक  इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन, लघु उद्योग भारती, सेंटर यूपी चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के सहित  करीब 500 निवेशकों ने 14 हजार करोड़ के निवेश को अपनी सहमति दी है। यह निवेश बरेली में  फूड प्रोसेसिंग, टूरिज्म, टेक्सटाइल, बायोफ्यूल, इलेक्ट्रिक व्हीकल, डेयरी और एमएसएमई के क्षेत्र में होगा । इसके लिए उद्यमियों का सरकार के साथ एक करार भी हुआ है।  स्थानीय स्तर से भी बरेली प्रशासन ने भी उद्यमियों को साधने का काम किया था यही कारण रहा है कि तमाम उद्यमियों ने सरकार के साथ आगे बढ़ने के करार में रूचि दिखाई।

 

 

मंत्री नंद गोपाल नंदी ने कहा कि हम लोगों का सौभाग्य है कि देश की बागड़ोर एक परम तेजस्वी नरेंद्र मोदी  जी के हाथों में है। वही यूपी की बागड़ोर एक परम कर्मयोगी योगी जी के हाथों में है। 2017 से 2022 तक यूपी में उत्तर प्रदेश उत्तम प्रदेश बना तो अब सर्वोत्तम प्रदेश बनने के लिए अग्रसर है। उत्तर प्रदेश में विकास की अपार संभावनाएं है। 2017 से 2022 में यह सिद्ध करके भी दिखाया गया है। दुनिया के 16 देश में माननीय मुख्यमंत्री जी के निर्देशन में हम लोग गए तो वहां से लौटे तो  हमे एक बैठक में 7 लाख 12 हजार करोड़ रूपए के  ईएमयू के प्रस्ताव मिले। इसके बात तय हुआ कि देश के बड़े घरानों से बात हो ,इसके बाद पूरी टीम मुंबई गई तो टाटा , अम्बानी , बिरला ,ऐसे सभी बड़े घरानों से बात हुई तो उन लोग से भी 5 हजार करोड़ रूपए से अधिक के ईएमयू प्राप्त हुए। दिल्ली में भी 3  लाख करोड़ से अधिक के ईएमयू प्राप्त हुए। इसके बाद सीएम योगी के निर्देशने में यूपी के सभी जिलों में एक योजना बनाई गई। उन्होंने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश तमाम संभावनाओं का प्रदेश है , जहां भी वह गए वहां से प्रस्ताव मिले। बरेली में भी 14 हजार करोड़ के ईएमयू  के साथ 300 से अधिक प्रस्ताव मिले। यूपी में निवेश का अच्छा माहौल है।   पहले कभी ऐसा रहा नहीं है। आज यूपी में 90 से अधिक जगहों से उड़ान है।

Related posts

दुर्गा जागरण सुनकर भाव विभोर हुए श्रद्धालु, माता के जयकारों से गूंजा प्रांगण

newsvoxindia

अलीगंज में एचटी लाइन के चपेट में आने से तीन युवक झुलसे , बचा जन्माष्ठमी पर बड़ा हादसा,

newsvoxindia

कश्मीर में हालात धीरे धीरे हो रहे है सामान्य : लक्ष्मी नारायण चौधरी ,जानिए और क्या क्या कहा मंत्री जी ने ,

newsvoxindia

Leave a Comment