News Vox India
खेती किसानीबाजारयूपी टॉप न्यूज़शहर

बरेली के उद्यमी लखनऊ एक्सपो में  दमखम दिखाने को  तैयार , लगाएंगे अपने स्टॉल 

 

बरेली :  खाद्य प्रसंस्करण मंत्रालय और आईआईए   के बैनर तले   लखनऊ इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में 2 से 4 नवंबर तक इंडिया एक्सपो का आयोजन किया जा रहा है । इसमें प्रदेश भर के उद्योगपति खाद्य प्रसंस्करण मंत्रालय से जुड़े अधिकारी शामिल होंगे। इंडिया एक्सपो 2022 का उद्घाटन प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे।इंडिया एक्सपो  के द्वारा  प्रदेश में नवीन तकनीक से खाद्य पदार्थों की प्रोसेसिंग पैकेजिंग को बढ़ावा मिलेगा। विशाल प्रदर्शनी में प्रदेश भर से खाद्य प्रसंस्करण से जुड़े उद्योग और उद्योगपति शामिल रहेंगे।

 

एक्सपो में बरेली के उद्यमी लगाएंगे अपने स्टॉल  :
बरेली एक्सपो में बीएल एग्रो लिमिटेड के एमडी घनश्याम खंडेलवाल, लीड कनेक्ट एग्री बिजनेस नवनीत, अरोमैटिक एलाइड कंपनी के गौरव मित्तल, वैल्यू मेट पैक एंड प्रिंट के पवन अग्रवाल, कनक धाम पशु आहार के सौरभ अग्रवाल समेत प्रदेशभर के उद्यमी अपने स्टाल लगाएंगे। इसके अलावा बहेड़ी के मेगा फूड पार्क में स्टाल से संबंधित सभी जानकारी योजनाओं एवं सब्सिडी के बारे में बताया जायेगा ।

नए उद्योगों के लिए  सरकारी नीतियों योजनाओं की मिलेगी जानकारी
इंडिया एक्सपो में खाद्य प्रसंस्करण मंत्रालय भारत सरकार उद्योगों के लिए योजनाएं और नीतियों के बारे में भी जानकारी देगा। इसके साथ ही कृषि और खाद्य पदार्थों के लिए पैकेजिंग टेक्नोलॉजी और आवश्यकता का अवलोकन किया जाएगा। खाद्य प्रसंस्करण उद्योग स्थापित करने के लिए टेक्नोलॉजी और मशीन की उपयोगिता के बारे में भी जानकारी दी जाएगी। कृषि आधारित फ्लेवर और टेक्नोलॉजी के साथ उत्तर प्रदेश के किसानों के लिए क्या अवसर हो सकते हैं इन सभी पर विस्तार से चर्चा की जाएगी।

 

खाद्य पदार्थों की कोल्ड चेन, फूड चेन के बारे में दी जायेगी जानकारी

खाद्य प्रसंस्करण मंत्रालय के प्रमुख सचिव अमित मोहन प्रसाद ने वेबीनार के जरिए बरेली समेत प्रदेश भर के उद्यमियों से बातचीत की। उन्होंने कहा कि हॉर्टिकल्चर कृषि और फूड प्रोसेसिंग से जुड़ी चीजों की जानकारी दी जाएगी। कोल्ड चेन, फ़ूड चेन के साथ एग्री वैल्यू, बिजनेस स्कीम, बीज आधुनिक तकनीक से संबंधित विभिन्न सत्र आयोजित होंगे।

 

Related posts

बरेली की डेलापीर मंडी में सब्जियों के यह है दाम,

newsvoxindia

ब्रेकिंग: आजम खान सीतापुर जिला जेल से हुए रिहा, शिवपाल यादव ने आजम का किया स्वागत,

newsvoxindia

सुभाष नगर का चायवाला हत्याकांड :  पत्नी के लिए अपशब्द नहीं सुन सका पति , सबक सिखाने  के लिए दोस्त के साथ मिलकर दिया था घटना को अंजाम ,

newsvoxindia

Leave a Comment