News Vox India
नेशनलयूपी टॉप न्यूज़राजनीति

अन्नपूर्णा मॉडल शॉप पर  सरकार की विभिन्न सुविधाएं  उपलब्ध रहेंगी – प्रभारी मंत्री जयवीर सिंह 

बरेली।  यूपी सरकार के  पर्यटन एवं संस्कृति विभाग व जनपद के प्रभारी मंत्री जयवीर सिंह ने शनिवार को  तहसील फरीदपुर के ग्राम पंचायत लौंगपुर में नवनिर्मित पंचायत भवन, स्वयं सहायता समूह तथा अन्नपूर्णा मॉडल शॉप का फीता काटकर उद्घाटन किया। प्रभारी मंत्री  ने कहा कि अन्नपूर्णा मॉडल शॉप से आम उपभोक्ता को काफी लाभ मिलेगा और लोगों को एक ही छत के नीचे प्रदेश सरकार की विभिन्न सुविधाएं उपलब्ध होगी। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की मॉडल शॉप्स के माध्यम से आये दिन प्राप्त होनी वाली शिकायतों जैसे- घटतौली, भ्रष्टाचार, बेईमानी, दुकान न खुलने आदि स्वतः समाप्त हो सकेंगी। उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना काल के समय में सभी राशन कार्ड धारकों को मुफ्त में राशन उपलब्ध कराया गया।
उन्होंने कहा कि आज हर गांव में विकास तेजी से हो रहा है तथा कहीं भी घोटालेबाजी तथा धांधली नहीं हो रही है।इससे पूर्व  प्रभारी मंत्री  ने अमृत सरोवर के किनारे जामुन का पेड़ रोपित किया।इस अवसर पर  एमएलसी कुंवर महाराज सिंह ने कहा कि हमारी सरकार आप लोगों के लिए लगातार उत्कृष्ट कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि हमारा यह दायित्व है कि हम सभी अन्नपूर्णा मॉडल शॉप का संचालन सकुशल रुप से करें तथा गांव के अन्य प्रधानों के लिए भी एक प्रेरणादायक बनें। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा बेहतरीन सड़कें, बेहतरीन शिक्षा, एक्सप्रेस वे, हर घर में स्वच्छ जल तथा शौचालय की सुविधाएं उपलब्ध करायी जा रही हैं।जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि आज का दिन बहुत विशेष है आज नवनिर्मित अन्नपूर्णा मॉडल शॉप की दुकान का उद्घाटन हुआ है।
उन्होंने ग्राम प्रधानों को सम्बोधित करते हुए कहा कि सभी ग्राम प्रधान इसी प्रकार से अपने भी गांव में एक आदर्श ग्राम पंचायत, अन्नपूर्णा राशन की दुकान बनाकर अपने गांव को एक आदर्श गांव बनाये और एक नयी मिसाल दें।कार्यक्रम में  सांसद धर्मेन्द्र कश्यप,  विधायक फरीदपुर डॉ0 श्याम बिहारी लाल,  विधायक मीरगंज डॉ0 डी0सी0 वर्मा,  ब्लाक प्रमुख क्यारा अरविन्द कुमार,  ग्राम प्रधान सुदामा तोमर, मुख्य विकास अधिकारी जग प्रवेश, परियोजना निदेशक डीआरडीए तेजवन्त सिंह, डीसी मनरेगा हसीब अंसारी, उप जिलाधिकारी फरीदपुर निधि डोडवाल, जिला पंचायत राज अधिकारी धर्मेन्द्र कुमार सहित कई  अन्य अधिकारी रहे मौजूद।

Related posts

शाहजहांपुर पुलिस ने मटर से नकली काली मिर्च बनाने वाले गिरोह का किया खुलासा, चार व्यापारी गिरफ्तार,

newsvoxindia

आईवीआरआई ने शुरू किया बी.टेक बायोटेक्नोलॉजी कोर्स

newsvoxindia

नवदिया झादा चौराहे की घटना का वीडियो वायरल, जिसने देखा बोला ऊपर वाले की नजर थी सीधी, देखिये यह वीडियो,

newsvoxindia

Leave a Comment