News Vox India
यूपी टॉप न्यूज़शहर

सिपाही को गोली मारकर घायल करने आरोपी पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार , चंद घंटे में मामले का किया खुलासा 

बरेली :  नकटिया चौकी के सिपाही पर तमंचे से गोली  चलाने वाले आरोपियों को  पुलिस ने मुठभेड़ गिरफ्तार किया  है।  पुलिस मुठभेड़ में दोनों बदमाशों के पैर में  गोली लगी।  इस घटना में एक पुलिसकर्मी भी घायल हुआ है।  बीती शाम नकटिया चौकी में एक आरोपी शराब के नशे में चौकी में घुस आया , जब  सिपाही ने उसे शराब के नशे में होने पर टोका तो उसने पीछे से सिपाही पर गोली चला दी।  गनीमत रही गोली पड़ोस में रखी अलमारी में लगी जिसके बाद पर सिपाही की पीठ  से रगड़कर चली गई जिसमें सिपाही मामूली  रूप से घायल हो गया। इसी दौरान गोली चलाने वाला आरोपी चौकी गेट पर खड़े बाइक सवार अपने साथी के साथ फरार हो गया।  घटना की जानकारी होते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया।  एसएसपी सहित पुलिस के कई अधिकारी मौके पर पहुंच गए।
घायल सिपाही विशाल शर्मा  ने बताया कि वह प्रभारी चौकी इंचार्ज की मेज पर रखे कंप्यूटर पर काम कर रहे थे।  इसी दौरान एक व्यक्ति चौकी इंचार्ज को पूछते हुए आया , उसने कोई जानकारी नहीं होने की बात बता दी। चौकी में आने वाला व्यक्ति नशे की हालत में था उसे जाने के लिए उसने कह दिया।  जब वह कुर्सी पर बैठने ही लगा था तभी युवक ने उस पर पीछे से तमंचे से हमला कर दिया।  गोली सिपाही के पीछे खड़ी लोहे की अलमारी से टकराकर उसकी पीठ से रगड़ी , जिससे वह मामूली रूप से घायल हो गया।  पुलिसकर्मियों ने घायल सिपाही को लेकर जिला अस्पताल लेकर गए जहां इलाज मिलने के बस सिपाही को कुछ ही देर में छुट्टी दे दी गई।
एसएसपी अखिलेश चौरसिया ने बताया कि कैंट थाना क्षेत्र की नकटिया चौकी में सिपाही बैठकर अपना काम कर रहा था। इसी बीच में मोटरसाइकिल से दो आदमी चौकी पहुंचे, जिसमें से एक आदमी चौकी के अंदर आया तो दूसरा व्यक्ति बाइक पर बाहर बैठा रहा। चौकी में घुसे व्यक्ति ने एसआई के बारे में पूछा तो सिपाही ने कहा कि वह बाहर है। बाद में चौकी में घुसा व्यक्ति एक बार फिर शराब के नशे में चौकी में आया।  सिपाही द्वारा चौकी में नशे की हालत में आने पर टोका गया और बाहर जाने को भी कहा गया। तभी उस व्यक्ति ने असलहा निकालकर सिपाही पर फायर की।  गोली चौकी में रखी अलमारी से टकराकर सिपाही की पीठ से रगड़कर निकल गई जिसमें सिपाही मामूली रूप से घायल हो गया। उसकी हालत ठीक है।  घटना का सीसीटीवी फुटेज मिला है जिसमें दो लोग दिखाई दे रहे है।
वीडियो में खबर देखने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कीजिये 
एसपी क्राइम मुकेश कुमार ने बताया कि थाना कैन्ट की  चौकी नकटिया मे फायरिंग के सम्बन्ध में  वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद बरेली द्वारा सभी टीमों को चैकिंग के लिये लगाया गया था। सभी पोईंटो पर चैकिंग की जा रही थी। चौकी इंचार्ज नकटिया के द्वारा सैक्टर रोड ठिरिया पर चैकिंग की जा रही थी। चैकिंग के दौरान दो बाईक सवार दिखे, जिन्हे रोकने का प्रयास किया तो उन्होनें बाईक तेज गति से पालपुर कमालपुर होते हुये फरीदपुर रोड से क्यारा की तरफ भगाई। इस सूचना पर पूर्व से ही चैकिंग कर रहे थाना प्रभारी कैन्ट मय फौर्स व समवर्ती सीमा थाना क्षेत्र पुलिस बल द्वारा घेरा बन्दी कर रखी थी और जब उन्हे रोकने का प्रयास किया गया तो वो रूके नही और पुलिस पार्टी पर फायरिंग की। जिसमें आरक्षी आमिर घायल हो गया। पुलिस बल द्वारा आत्मरक्षा मे जवाबी कार्यवाही मे फायरिग के क्रम मे दो संदिग्ध बाइक सवार भी घायल हो गये। जिन्हें चिकित्सा हेतु निकट क्यारा सीएचसी भेजा जा रहा है तथा इनकी पहचान विकास और यशपाल के रूप मे हुई है, जिनके द्वारा नकटिया चौकी मे फायरिंग की गई है, जो की सीसीटीवी फुटेज के मिलन से स्पष्ट है। प्रकरण में अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है।

Related posts

डीएम ने अभियोजन कार्यों की समीक्षा बैठक की , जिला शासकीय अधिवक्ताओं को किया जायेगा पुरस्कृत,

newsvoxindia

बरेली की डेलापीर में सब्जियों के यह है दाम, देखे यह लिस्ट,

newsvoxindia

पीएम मोदी ने रानिप के निशान स्कूल में किया मतदान, चुनाव आयोग की भी तारीफ ,

newsvoxindia

Leave a Comment