News Vox India
मनोरंजनयूपी टॉप न्यूज़राजनीतिशहरस्पेशल स्टोरी

एक दूजे के हुए 251 जोड़े , आयोजकों ने लगाई उपहारों की लाइन

  • कार्यक्रम में पदमश्री हरिहरन ,मनु महाराज , स्वराज कपूर ने नव दंपतियों को दिया आशीर्वाद,
  • कार्यक्रम में गोवा के कैबिनेट मंत्री मुविन गोदिन्हो ने भी शिरकत
बरेली। नवाबगंज थाना क्षेत्र के रहने वाले समाजसेवी रमेश गंगवार ने एक बार फिर 7 वीं बार  सामूहिक विवाह आयोजित करके जिले के लोगो का दिल जीत लिया। इस बार 251 गरीब कन्याओं के विवाहों को कराया गया। सभी कार्यक्रम  गायत्री परिवार के रीतिरिवाजों के मुताबिक किये गए। शादी समारोह कार्यक्रम के लिए ग्राउंड को विशेष रूप से सजाया गया । साथ ही कार्यक्रम परिसर में कई बड़ी एलईडी टीवी लगाकर कार्यक्रम को भव्यता दी गई। व्यवस्था को व्यवस्थित करने के लिए परिसर में वेदी तय करके नंबर दिए गए। कार्यक्रम में शहर और ग्रामीण क्षेत्रों से हजारों की संख्या में लोग साक्षी बने। मंच पर लगातार पूरे दिन वीआईपी लोगों के पहुंचने का भी सिलसिला जारी रहा । इस मौके पर पूर्व के केंद्रीय मंत्री एवं सांसद संतोष गंगवार वैवाहिक स्थल पर पहुंचे और मंच से अपने संबोधन में समाजसेवी रमेश गंगवार की तारीफ की और कहा वह हमेशा से इस तरह के काम करते है। उनकी जितनी तारीफ की जाए कम है। इस मौके पर संतोष गंगवार ने वेदी स्थल पर पहुंचकर नव दंपत्तियों को अपना आशीर्वाद भी दिया।
मिनी टेंट में बसाया गया वैवाहिक कार्यक्रम स्थल
मौसम खराब होता देख आयोजकों ने पहले से ही विशेष तैयारी कर ली थी। हालांकि दो दिनों की बारिश ने  आयोजकों की परेशानी तो बढ़ाई ।पर हल्की हल्की बूंदा बादी के बीच कार्यक्रम आगे आगे  बढ़ते रहे । गायत्री मंदिर के पंडितों ने मंत्रो के उच्चारण के बीच 251 जोड़ो की शादी की रस्में पूरी करवाते रहे।
उपहारों से भर जाएगा नव दंपतियों का घर
आयोजको ने 251 जोड़ों की एक तरफ हाथ पीले तो कराए तो वही शादी के बाद उनकी गृहस्थी चलाने में कोई दिक्कत नहीं आये इसके लिए भी खास व्यवस्था की। आयोजकों ने नव दंपतियों को 51 बर्तन , दीवार घड़ी , बिछिया ,पायल ,डबल बैड ,पंखा , बेड सीट सहित कई अन्य उपहार भी उपलब्ध कराए है।
परिजन शादी के बाद दिखाई दिए खुश
शादी स्थल पर पहुंचे परिजनों ने बताया कि उनके सामने बेटी की शादी करने को लेकर चिंता थी क्योंकि उनके पास शादी करने को रुपये पैसा नहीं था। उन्हें आयोजकों के बारे में पता चला उसके बाद बात की और शादी की डेट मिल गई। रिश्ता खुद तय किया और सारी सुविधायें आयोजकों द्वारा दी गई।
विशाल भंडारे का भी आयोजन
आयोजकों द्वारा विवाह स्थल पर पहुंचने वाले सभी घराती और बराती के खाने की खास व्यवस्था की गई ।वही शादी समारोह में शामिल होने आए वीपीआईपी के लिए भी खाने की व्यवस्था भी गई थी।

Related posts

एबीवीपी के नेतृत्व में छात्रों ने कृतिका कॉलेज में किया प्रदर्शन, रखी यह मांग ,

newsvoxindia

newsvoxindia

Bareilly news:आईएमसी प्रमुख मौलाना तौकीर रज़ा के यौमे दुरूद के कार्यक्रम में जुटा हुजूम , मौलाना ने अग्निपथ को लेकर सरकार को घेरा बोले अग्निपथ नाम रखा तो आग लगनी ही थी।

newsvoxindia

Leave a Comment