News Vox India
यूपी टॉप न्यूज़राजनीतिशहर

लखनऊ बैंच का बड़ा फैसला , निकाय चुनाव में ओबीसी आरक्षण  रद्द ,

लखनऊ : उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव पर इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने फैसला सुनाया है।कोर्ट ने ओबीसी आरक्षण को रद्द करके सामान्य में चुनाव कराने का आदेश दिया है। कोर्ट ने सरकार को जल्द चुनाव कराने को भी कहा है।  यह फैसला लखनऊ बेंच के जस्टिस सौरभ लवानिया और देवेंद्र कुमार उपाध्याय की पीठ ने सुनाया है। बता दें  कि कोर्ट के ने चुनावों को लेकर अधिसूचना पर रोक लगाई थी।  कोर्ट ने  पिछली सुनवाई में पाया था कि  राज्य सरकार ने ओबीसी आरक्षण को तय करने में ट्रिपल टेस्ट के फार्मूला का पालन नहीं किया था। वही सरकार ने ओबीसी आरक्षण को लेकर याचिका कोर्ट में दायर की थी।
देखिये यह वीडियो 
सरकार की दलील से कोर्ट था असंतुष्ट 
सरकार ने कोर्ट को चुनाव के संबंध में कई दलीलें कोर्ट के सामने रखी थी और यह भी कहा था कि ट्रिपल टेस्ट से चुनाव कराने में काफी समय लग सकता है।  इस बात से कोर्ट असंतुष्ट था।  इसके बाद कोर्ट ने 5 दिसंबर के नोटिफिकेशन पर रोक लगा दी थी। कोर्ट ने इस संबंध में कहा था कि ओबीसी सीटों को तब अधिसूचित किया जाता है जब ट्रिपल टेस्ट की औपचारिकता को पूरा नहीं किया गया हो।

Related posts

किशोरी के साथ दुष्कर्म के प्रयास का आरोपी गिरफ्तार,

newsvoxindia

हनुमान जी पर पीपल के पत्तों पर राम-राम लिखकर चढ़ाएं 108 पत्तों की माला बढ़ेगा प्रतिष्ठा का कद ,जानिए  क्या कहते हैं आपके सितारे,

newsvoxindia

चौधरी तालाब रामलीला में दूसरे दिन नारद अभिमान एवम रावण जन्म मंचन,

newsvoxindia

Leave a Comment