News Vox India
यूपी टॉप न्यूज़शहरस्वास्थ्य

स्वास्थ्य विभाग की 434 टीमें घर घर तलाशेंगी टीबी के मरीज,

जिले में 23 नवंबर से शुरू होगा एसीपी अभियान

Advertisement
,
बरेली : स्वास्थ्य विभाग क्षय रोगियों की तलाश के लिए 23 नवंबर से 5 दिसंबर तक अभियान चलायेगा । इस अभियान के तहत स्वास्थ्य विभाग जिले की 20 प्रतिशत आबादी को कवर करेगा। इस काम के लिए 434 टीमें काम करेंगी। यह जानकारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी विश्राम सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके दी है।

 

 

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर विश्राम सिंह ने बताया कि जिले में क्षय रोगियों के एक्टिव केस तलाशने के लिए एसीपी के तहत एक अभियान चलाया जा रहा है। यह अभियान 23 नवंबर से शुरू होकर 5 दिसंबर तक चलेगा। इस अभियान का मुख्य उद्देश्य है कि क्षय रोगियों को चिन्हित करके उन्हें बेहतर इलाज देकर स्वास्थ्य बनाने का है। सीएमओ डॉक्टर विश्राम ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि शहर और ग्रामीण क्षेत्र की 10 लाख 93 हजार 435 जनसंख्या को कवर किया जाएगा। इस काम के लिए जिले में 434 टीमें काम करेंगी।

 

 

 

इस टीम में 3 सदस्य होंगे। प्रत्येक टीम एक दिन में 50 घरों की विजिट करके क्षय रोगियों की तलाश के साथ उनके इलाज के लिए सुझाव भी सुझाएगी ।टीम ऐसे लोगों के सैंपल भी एकत्र करेगी जिन्हे खांसी है उनका बलगम लेकर जांच भी कराएगी। डॉक्टर

 

 

विश्राम सिंह ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि देश में आज भी हर सांतवा आदमी टीबी के रोग से ग्रस्त है। उन्होंने यह भी कहा कि हमारे पीएम नरेंद्र मोदी का सपना है कि वर्ष 2025 तक देश टीवी की बीमारी से पूर्णतया मुक्त हो। इसके लिए भी स्वास्थ्य विभाग खास रणनीति के तहत भी काम कर रहा है।

Related posts

जल जीवन मिशन के योजना में बनाये जाने वाले ओवर हेड टैंक के भूमि चयन की जाए : डीएम बरेली

newsvoxindia

साइबर ठगी के मामले में भोपाल पुलिस ने रिछा से एक युवक को उठाया

newsvoxindia

एशियाई चैंपियनशिप ट्रॉफी हॉकी के सेमीफाइनल में जापान से भारत का मुकाबला,

newsvoxindia

Leave a Comment