News Vox India
यूपी टॉप न्यूज़राजनीतिशहर

 15 जिलों से मदरसों से जुड़ी रिपोर्ट आना बाकी  : मंत्री धर्मपाल सिंह 

बरेली :   उत्तर प्रदेश सरकार में पशुधन एवं अल्पसंख्यक मंत्री धर्मपाल सिंह आज  बरेली पहुंचे।  बरेली पहुंचने पर कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह ने अधिकारियों  के साथ समीक्षा बैठक करने के साथ पत्रकारों से बातचीत की। उन्होंने बताया कि सरकार के सर्वे में बड़ी संख्या में गैरमान्यता प्राप्त मदरसे मिले है। जिनकी संख्या 8 हजार से अधिक है। 15 नवंबर तक 15 जिले ऐसे है जिनकी रिपोर्ट जिलाधिकारियों द्वारा नहीं भेजी गई है।  15 नवंबर तक सभी  रिपोर्ट आ जाएगी तब तथ्य अनुसार कार्रवाई की जाएगी। वही नेपाल बॉर्डर पर बने मदरसों पर कहा कि 15 नवंबर को सीएम योगी के साथ उनकी बैठक होगी उसके बाद अग्रिम रणनीति बनाई जाएगी।
निकाय चुनाव के सवाल पर कैबिनेट मंत्री धर्मपाल ने कहा कि भाजपा प्रजातंत्र में विश्वास रखती है। अभी नियम कायदों से आरक्षण हो रहे है उसके बाद चुनाव कराये जायेंगे और निकाय चुनाव में भाजपा प्रचंड बहुमत से चुनाव जीतेगी। आजम खान मामले में मंत्री धर्मपाल  कि यह तो न्यायालय का निर्णय है। न्यायालय के निर्णय का सभी को सम्मान करना चाहिए।  इस पर कोई टिप्पणी करने की कोई जरूरत नहीं है।  गौशालाओं में गायों की मौत के सवाल के जवाब में मंत्री जी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में लम्पी  स्किन डिजीज  रोग पर प्रभावी नियंत्रण करने में सरकार  सफल रही।  आज देश के कई प्रदेश उत्तर प्रदेश में यह अध्ययन करने आ रहे है कि यूपी सरकार में लम्पी पर कैसे नियंत्रण पाया है।
बात रही गायों की मौत की तो यह एक स्वाभाविक प्रक्रिया में है।  अगर कहीं विशेष परिस्थिति है तो वहां प्रशासन ने बात करके कार्रवाई की जाएगी। बरेली मंडल में चार बड़ी गौशालों के निर्माण के सवाल के जवाब में धर्मपाल सिंह ने बताया कि सरकार बड़ी गौशालाएं बनाएगी तो 30  एकड़ में होगी। इन गौशालों में सीएनजी बनबाने के साथ , गोबर खरीदने का काम भी किया जायेगा।  इन गौशालों की कीमत 8 करोड़ से 12 करोड़ की रहेगी।

Related posts

पुरानी पेंशन को लेकर सिंचाई  संघ उत्तर प्रदेश के कर्मचारियों ने किया धरना प्रदर्शन,

newsvoxindia

स्थाई लोक अदालत के सदस्य का साक्षात्कार  14 अक्टूबर को आयोजित होगा ,

newsvoxindia

Leave a Comment