News Vox India
यूपी टॉप न्यूज़शहर

रामपुर-बरेली स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन के लिए वोटिंग जारी , कुल 4880 मतदाता करेंगे अपने मत का प्रयोग 

बरेली |  रामपुर-बरेली स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन 2022 के लिए आज बरेली  में  तय समयानुसार मतदान   सुबह 8 बजे शुरू हो चुका है | बरेली जिले में चुनाव के लिए 21  केंद्र बनाये गए है | जहां से सुबह से वोटर अपने मत का प्रयोग करने के लिए पहुंचने लगे थे | बरेली जिले में  3112 मतदाता है जिन्हे अपने मत का प्रयोग करना है | वही प्रशासन ने  चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए छह जोन बनाकर जोनल मजिस्ट्रेट और सभी केंद्रों के लिए सेक्टर व स्टेटिक मजिस्ट्रेट तैनात किये  गए हैं।
Advertisement
चुनाव आयोग के आदेशानुसार रामपुर-बरेली सीट पर एमएलसी   के लिए मतदान सुबह आठ बजे से  शुरू होकर  शाम चार बजे समाप्त होगा । 12 अप्रैल को मतों की गणना होगी । चुनाव लड़ने के लिए भाजपा ने महाराज सिंह को अपना प्रत्याशी  बनाया है|   सपा के  टिकट पर मकसूर अहमद मुन्ना चुनाव लड़ रहे है। अच्छन अंसारी निर्दलीय तौर पर मैदान में हैं। एमएलसी चुनाव के लिए बरेली में 21 और रामपुर जिले में सात मतदान केंद्र बनाए हैं। वही पूर्व केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने कहा कि कि इस बार एमएलसी चुनाव में  एक तरफ भाजपा के पक्ष में मतदान होगा और प्रदेश में भाजपा के एमएलसी चुनने के बाद  विकास की नई योजनाएं भी शुरू होंगी और सूबे के चौतरफा विकास होगा|
MLC चुनाव में यह लोग करेंगे मतदान 
MLC चुनाव में सांसद, विधायक, जिला पंचायत अध्यक्ष, पंचायत सदस्य, BDC, ग्राम प्रधान, नगर निगम-निकाय के चेयरमैन, सभासद, पार्षद एवं ब्लॉक प्रमुख आदि जन प्रतिनिधि मतदान करेंगे। दोनों जिलों काे मिलाकर 4880 मतदाता हैं। जिसमें की सबसे अधिक मतदाता 3112 बरेली में और1768 मतदाता रामपुर में हैं।
जानिए भाजपा उम्मीदवार  महाराज सिंह  की प्रोफाइल 
 कुंवर महाराज सिंह बरेली की फरीदपुर तहसील के रहने वाले है। वह पेशे से किसान है। महाराज सिंह भाजपा में आने से पहले जनसंघ से जुड़े हुए थे । जब भाजपा का अस्तित्व हुआ तो वह 1980 में भाजपा से जुड़ गए। वह सबसे पहले जिला मंत्री , उसके बाद बरेली के तीन बार जिलाध्ययक्ष , दो बार बदायूं के जिला प्रभारी, यूपी में प्रदेश संयोजक होने के साथ वर्तमान में भाजपा में राष्ट्रीय परिषद के सदस्य है।

Related posts

सांसद धर्मेंद्र कश्यप आंवला लोकसभा से भाजपा के प्रत्याशी घोषित

newsvoxindia

फतेहगंज पश्चिमी के जंगल में मिला अर्धनंगन अवस्था में शव , एसएसपी ने घटना स्थल का किया निरीक्षण,

newsvoxindia

फतेहगंज पश्चिमी में बचा बड़ा हादसा : अनियंत्रित पिकअप डिवाइडर पर चढ़कर पलटी , पांच लोग हुए घायल ,

newsvoxindia

Leave a Comment