News Vox India
यूपी टॉप न्यूज़

गैंगरेप पीड़िता के आरोपियों को 28 साल बाद मिलेगी सजा ! बेटे ने मां से घटना को जानकर पुलिस से की थी मामले की शिकायत ,

कमलेश शर्मा 
उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में एक ऐसा मामले सामने आया जहां एक गैंगरेप पीड़िता को अपने बेटे के चलते 28 साल बाद न्याय मिलने की उम्मीद जागी है | बेटे को जैसे ही मामले की जानकारी हुई की उसके मां के साथ दो सगे भाइयों ने हैवानित की थी और उसके  बाद मामा ने लोक लज्जा के चलते उसकी मां की शादी किसी व्यक्ति से करा दी और उसे किसी व्यक्ति को गोद दिया था | दरसल  एक साल पहले रेप के मामले में दर्ज कराई गई रिपोर्ट के बाद आरोपी की डीएनए रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद पुलिस ने टीम बनाकर आरोपियों की तलाश शुरू  कर दी हैं।
नाबालिग के साथ 28 साल पहले दो भाइयों ने किया था दुष्कर्म 
 यह कहानी किसी फिल्म की नही हकीकत है। मामला  28 साल पुराना है यहां 27 साल के बाद  बेटा मां से पूछ रहा है, मेरा बाप कौन है? तब जाकर 27 साल बाद वो अभागी मां फफफ्क फफक कर रो पड़ी और अपने बेटे को गले लगा लिया और अपना दर्द भरी कहनी अपने बेटे को सुनाई। कहनी सुनने के बाद आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज  कराया है। यह कहानी एक आम कहानी नहीं हैं यह कहानी  दिल दिमाग और रिश्तों को झकझोर देने वाली ये वो कहानी है, जो ना इससे पहले कभी सुनी होगी और ना सुनाई गई होगी ।
13 वर्ष की उम्र में नाबालिग बनी थी मां 
 उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर की थाना सदर बाजार इलाके की रहने वाली महिला ने बताया । घटना 1994 की है जब वह महिला 12 साल की एक नाबालिग बच्ची थी और अपनी बहन और जीजा के साथ रहती थीं।उनके पड़ोस में दो लड़के रहते थे दोनों सगे भाई हैं। बच्ची की बहन और जीजा काम के सिलसिले में अक्सर घर से बाहर रहा करते थे जब भी वो दोनों बाहर जाते, दिन में मौका देखकर दोनों भाई उस लडकी के साथ ज़बरदस्ती रेप करते थे यह सिलसिला करीब 6-7 महीने तक चलता रहा, इस दौरान लडकी की तबियत खराब हो गई बच्ची को लेकर परिजन अस्पताल पहुंचें जब सच सामने आया जांच के बाद पता चला लडकी गर्भवती है । ये जानकर बच्ची के  घरवालों के पैरो के नीचे से जमीन खिसक गई । इस दौरान डॉक्टरों ने अबॉर्शन करने से  मना कर दिया। कहा इससे बच्ची की जान जा सकती है मजबूरन बच्ची की बहन और जीजा बच्ची को लेकर दूसरी जगह चले गए बाद में बच्ची ने एक बेटे को जन्म दिया 13 साल की ये बच्ची अब खुद मां बन चुकी थी |
रेप पीड़िता के बच्चे को दिया गया था गोद 
 बिन ब्याही बच्ची के इस सच को छुपाने के लिए उसकी बहन और जीजा ने वो बच्चा एक परिवार को गोद दे दिया। वक़्त बीतता जाता है. बच्ची अब बड़ी हो जाती है. बहन और जीजा एक अच्छा सा रिश्ता देख कर उसकी शादी कर देते है। 27 साल बाद किसी तरह उस के लड़के को ये बात पता चलती है तो लड़का अपनी मां से पूंछता है की मेरा बाप कौन है। जिसके बाद लड़का अपनी मां को थाना सदर बाजार लेकर पहुंचा और दो आरोपियों के खिलाफ गैंग रेप की तहरीर दी | पीड़िता को तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू की |
डीएनए रिपोर्ट ने केस खोलने में की मदद 
आरोपियों और लड़के का डीएनए टेस्ट के लिए भेज दिया था कल रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद पुलिस ने आरोपियों की गिरिफ्तारी के लिए टीम बना दी है। भले ही महिला को 28 साल के बाद न्याय मिल रहा हो लेकिन कही न कही कहानी सुनकर आप का भी दिल झकझोर देगी।  वही मामले में एसपी सिटी संजय कुमार ने बताया 1 साल पहले महिला की तहरीर पर दो सगे भाइयों के खिलाफ गैंगरेप का मुकदमा दर्ज किया गया था और मामले की जांच की जा रही थी। इस दौरान आरोपी और महिला के बेटे का डीएनए सैंपल टेस्ट के लिए लैब भेजा गया था ।  डीएनए की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीम बना दी गई है और जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

Related posts

कांग्रेस जोनल संवाद कार्यक्रम में वरिष्ठ नेताओं ने कार्यकर्ताओं में  भरा जोश , 

newsvoxindia

जौहर यूनिवर्सिटी की दीवार से दुर्लभ चोरी हुए किताबें बरामद , बीते दिन नगर निगम की मशीन भी हुई थी बरामद ,

newsvoxindia

सड़क हादसे में दो मासूम बच्चों की मौत,

newsvoxindia

Leave a Comment