यूपी टॉप न्यूज़

ईडी  शत्रु संपत्ति से संबंधित जमीन की जांच के लिए जौहर यूनिवर्सिटी पहुंची ,

Advertisement

मुजस्सिम खान ,

Rampur news: समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान एवं उनकी जौहर यूनिवर्सिटी इन दिनों पूरे प्रदेश की राजनीति में चर्चा में हैं पहले उनकी हाईकोर्ट में जमानत मंजूर होने की चर्चाएं गर्म रही और अब ईडी ने जौहर यूनिवर्सिटी कैंपस में दस्तक दे डाली है। ईडी की टीम जौहर यूनिवर्सिटी पहुंच कर जहां शत्रु संपत्ति से संबंधित ढाई सौ बीघा जमीन की जांच कर रही है तो वही आजम खान से संबंधित कई संपत्तियों का विवरण भी खंगाला जा रहा है।

: समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान की बीते मंगलवार को हाईकोर्ट से शत्रु संपत्ति से जुड़े मामले में साशर्त जमानत मंजूर हुई है वही उनके ऊपर पूर्व में दर्ज रामपुर पब्लिक स्कूल से संबंधित मामले में पुलिस द्वारा हाल ही में कोर्ट की अनुमति के बाद जांच के दौरान कुछ नई धाराएं बढ़ाई गई हैं जिसकी सुनवाई कोर्ट में जारी है। कोर्ट में यह सब प्रक्रिया है तो जा रही हैं लेकिन इन सबके बीच आजम खान के लिए बुरी खबर निकल कर सामने आई है कि प्रवर्तन दल ईडी अब जौहर यूनिवर्सिटी के अंदर दस्तक दे चुकी है कारण साफ है कि ढेड़ साल पहले भाजपा नेता एवं आजम खान के धुर विरोधी आकाश सक्सेना उर्फ हनी ने जौहर यूनिवर्सिटी की वैल्यूएशन को लेकर ईडी से शिकायत की थी उनकी शिकायत के बाद अब ईडी राजस्व टीम के साथ मिलकर जौहर यूनिवर्सिटी पहुंची है और आजम खान द्वारा पूर्व में दर्शाई गई जौहर यूनिवर्सिटी की वैल्यूएशन की जांच में जुड़ चुकी है।

 

 

ईडी के अधिकारी अमित मिश्रा राजस्व टीम के साथ जौहर यूनिवर्सिटी पहुंचे जहां पर उन्होंने शत्रु संपत्ति की ढाई सौ बीघा जमीन की तो जांच की ही लेकिन शिकायतकर्ता द्वारा दिए गए शिकायती प्रार्थना पत्र में बिंदुओं के पहलुओं पर भी रोशनी डालनी शुरू कर दी है ईडी ने रामपुर पहुंचकर जिला प्रशासन से संपर्क किया और उसके बाद तहसील  सदर प्रमोद कुमार को लेकर जौहर यूनिवर्सिटी पहुंची यहां पर जांच शुरू की गई है ।

 

शिकायतकर्ता एवं भाजपा नेता एवं आकाश सक्सेना उर्फ हनी के मुताबिक देखिए यह लगभग एक डेढ़ साल पहले की यह शिकायत थी और हमने यह शिकायत की थी कि आजम खान खुद कहा करते थे कि मेरी यूनिवर्सिटी में दाऊद का लगा हुआ पैसा है दुबई से मेरा पैसा लगा हुआ है तो हमने इसी को देखते हुए यह शिकायत की थी कि भाई इनकी यूनिवर्सिटी की जांच करनी चाहिए क्योंकि जितना जो ब्लैक मनी है जो आजम ने अपने ब्लैक पैसे को बाहर से रामपुर लाकर वाइट करने की कोशिश की है उसके बारे में हमने लिख कर दिया था दूसरा हमने यह कहा था कि 10 हजार रूपे से खोली गई ट्रस्ट आज इतने ज्यादा उसके अकाउंट में जो पैसे हैं उसकी जांच होनी चाहिए कैसे-कैसे यह पैसा और किस तरीके से आया उसके अलावा जो डोनेशन यूनिवर्सिटी को दिया गया है जिन लोगों ने डोनेशन दिया क्या वह देने लायक है या नहीं है उनकी जांच करने की आवश्यकता थी |

 

उसके अलावा जो यूनिवर्सिटी का वैल्यूएशन है हमने यह मांग की थी कि आजम ने 60 करोड़ रूपे की यूनिवर्सिटी में अपना इंवेस्टमेंट दिखाया है जबकि यूनिवर्सिटी में जो इन्वेस्टमेंट है वह हजारों करोड़ों का है तो हमारी मांग थी कि इस इन्वेस्टमेंट को देखते हुए उसका रिवैल्युएशन होना चाहिए और रिवोल्यूशन के आधार पर आजम पर टैक्स लगना चाहिए। देखिए मेरे हिसाब से तो जो जांच चल रही है उसी का यह पार्ट होना चाहिए आज उन्होंने जो वहा की जमीन है । हो सकता है उसकी इवैल्यूएशन के लिए वहा पर आए हो और इसी कड़ी में आगे की शायद जांचे हैं वह भी बहुत तेजी से आगे बढ़ेगी। नहीं अभी मेरे नहीं हुए हैं क्योंकि मुझे आज थोड़ा बाहर कही जाना है।

 

ऐसा सुनने में आया था ज्वाइन कमिश्नर साहब है अमित मिश्रा जी वह शायद आए थे। देखिए हमारा काम यहां वहां शिकायत करने का था हमने वहां शिकायत की बाकी आगे की जो प्रोसेस है वह उन लोगों का काम है। मुझे लगता यही है जो जमीन का नपत है वह शायद रिवैल्युएशन के लिए ही हो रही है ऐसा मुझे लगता है। हमने यह मांग की थी पूरी यूनिवर्सिटी का रिवैल्युएशन होना चाहिए और आजम ने जो 60 करोड़ रूपे का इंवेस्टमेंट दिखाया है वह पूरी तरीके से गलत है उस वैल्यूएशन के हिसाब से जोहर पर और आजम खान पर टैक्स लगना चाहिए।

Advertisement
newsvoxindia

Published by
newsvoxindia

Recent Posts

आंवला सीएचसी पर रोहिलखंड मेडिकल कॉलेज की ओर से निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन

आंवला। आंवला के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर बरेली के रुहेलखंड मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल की…

12 hours

सुब्हानी मियां की सरपरस्ती में दरगाह पर हुआ ताजुशशरिया का कुल, देखे यह वीडियो

बचपन से बड़े फ़क़ीह व ज़हीन थे ताजुशशरिया बरेली,।ताजुशशरिया मुफ़्ती अख़्तर रज़ा क़ादरी अज़हरी मियां…

12 hours

हत्या में वांछित बर्फ विक्रेता गिरफ्तार

फतेहगंज पश्चिमी। बृहस्पतिवार को पुलिस ने हत्या के आरोपी बर्फ विक्रेता शेर सिंह को जेल…

12 hours

चौकी प्रभारी पर लगा आरोपियों के साथ मिलकर फैसले का दबाव बनाने का आरोप

भगवान स्वरूप राठौर शीशगढ़। चौकी क्षेत्र बंजरिया के एक गाँव निवासी महिला ने चौकी प्रभारी…

13 hours

ससुरालीजनों पर महिला ने लगाया किडनी चोरी का आरोप ,मुकदमा दर्ज

बरेली : दहेज की मांग पूरी न होने पर पति समेत ससुरालियों ने विवाहिता के…

13 hours

माँ लक्ष्मी की इन राशियों पर रहेगी विशेष कृपा , जाने अपना राशिफल

ज्योतिषाचार्य सत्यम शुक्ला , राशिफल : दिन शुक्रवार , वर्ष 2024 ,दिनांक 17   मेष…

14 hours