News Vox India
यूपी टॉप न्यूज़राजनीतिशहर

सीएम योगी ने पीलीभीत के लिए 248 करोड़ की दी सौगात,

 

पीलीभीत । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक दिवसीय दौरे पर आज पीलीभीत पहुंचे । सीएम योगी का उनका उड़नखटोला मुस्तफाबाद गेस्ट हाउस पर बने हैलीपेड पर उतरा, जहां उन्होंने वन्यजीव सप्ताह का समापन किया। बाद में कार्यक्रम स्थल पर प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया।

 

मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम स्थल पर लगाई गई प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया। बाद में।मुख्यमंत्री योगी ने मुस्तफाबाद गेस्ट हाउस से 248 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास किया है। साथ ही वन विभाग के कई अधिकारियों को सम्मानित भी किया। इसके बाद मुख्यमंत्री ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि वन्यजीवों के संरक्षण के लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही है। इसी के परिणाम स्वरूप पीलीभीत टाइगर रिजर्व में टाइगरों की संख्या दोगुनी हो गई है। पीलीभीत टाइगर रिजर्व को अंतरराष्ट्रीय स्तर का टाइगर एक्स टू अवार्ड दिया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले वन्यजीव हमले में जनहानि होती थी तो कोई मदद नहीं मिलती थी। हमने इसे आपदा घोषित किया था। अगर कोई जनहानि होती है तो पीड़ित परिवार को पांच लाख रुपये की सहायता धनराशि दी जाती है।

 

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की इस जनसभा को सफल बनाने के लिए जिले के आलाधिकारियों सहित पूरनपुर ब्लॉक के ग्राम प्रधान व ग्राम पंचायत अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों ने कोई कसर नही छोड़ी, ब्लॉक के हर गांव गली कूचे से ग्रामीणों को इस जनसभा में बुलाया गया और इस भीड़ को एकत्र करने के लिए कई प्राइवेट बसें भी लगाई गई। कार्यक्रम स्थल की व्यवस्था वन विभाग के डिप्टी डायरेक्टर नवीन खंडेलवाल के जिम्मे थी। पर कार्यक्रम स्थल पर न तो पीने के पानी की व्यवस्था न होने के चलते कई लोग पानी की एक बूंद को तरसते रहे। सीएम योगी की जनसभा को आगामी 2024 लोकसभा चुनाव से भी जोड़कर देखा जा रहा है। हालांकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनसभा को संबोधित करने के बाद जंगल घूमने चुका बीच चले गए। और फिर अपने वहां से उड़नखटोले पर सवार होकर उत्तराखंड के लिए रवाना हो गए।

Related posts

37वें राष्ट्रीय खेलों में  उज्ज्वल ने जीता रजत पदक, घर में समय से पहले आई दिवाली,

newsvoxindia

स्थाई लोक अदालत के सदस्य का साक्षात्कार  14 अक्टूबर को आयोजित होगा ,

newsvoxindia

कांवड़ियों का जत्था शीशगढ़ से हरिद्वार रवाना ,मुस्लिम समाज ने की पुष्प वर्षा ,

newsvoxindia

Leave a Comment