News Vox India
इंटरनेशनलखेलनेशनल

न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 9 विकेट से हराया ,डेवोन कॉन्वे और रचिन ने खेली शानदार पारी ,

अहमदाबाद । विश्वकप के पहले ही मैच में आज शानदार मैच देखने को मिला , जहां न्यूजीलेंड ने इंग्लैंड की टीम को बड़ी आसानी से 9 विकट से हरा दिया। न्यूजीलैंड की जीत में सबसे बड़ा योगदान डेवोन कॉन्वे और रचिन रविन्द्र का रहा । दोनों ने इंग्लैंड की टीम के रनों का पीछा करते हुए दूसरे विकट के लिए 273 रनों की साझेदारी की । डेवोन ने अपनी पारी में 19 चौके , 3 छक्के की मदद से 152 रन बनाए । रचिन ने भी अपनी पारी में चौके छक्कों की मदद से 126 रन बनाए।इस तरह न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड के खिलाफ 36.2 ओवर में ही जीत हासिल कर ली।

Advertisement

 

 

 

आज के मैच में न्यूजीलैंड की कप्तानी टॉम लैथम ने की , उन्होंने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया  । मैच के शुरुआत में जॉनी बेयरस्टो ने दूसरी ही गेंद पर छक्का मार दिया । डेविड मलान को आठवें ओवर की चौथी गेंद पर मैट हेनरी ने विकेटकीपर टॉम लैथम के हाथों कैच कराया । मलान ने अपनी छोटी पारी में केवल 14 रन बना सके ।इंग्लैंड को दूसरा झटका जॉनी बेयरस्टो के आउट होने से लगा 13वें ओवर में सैंटनर ने उन्हें पवेलियन भेजा । इसके बाद बेयरस्टो ने 33 रन बनाकर कुछ हाथ दिखाएं ।

 

 

 


इंग्लैंड को तीसरा झटका हैरी ब्रूक के रूप में लगा । हैरी को रचिन रवींद्र ने पवेलियन की राह दिखाई। 22वें ओवर की दूसरी गेंद पर ग्लेन फिलिप्स ने मोईन अली को आउट कर दिया।। रूट ने 57 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया । उसके बाद इंग्लैंड का पांचवां विकेट भी गिर गया । 34वें ओवर में मैट हेनरी ने कप्तान जॉस बटलर (43) को आउट कर दिया ।

 

 


35 ओवरों में इंग्लैंड ने 200 रन ही बना सका।जो रूट के साथ लियम लिविंगस्टन क्रीज पर आए पर रनों की रफ्तार बढ़ाने की कोशिश में लियम लिविंगस्टन आउट हो गए ।इंग्लैंड की ओर से जो रूट ने सबसे ज्यादा 77 रन बनाए ।कप्तान जोस बटलर ने भी 43 रनों पारी खेली. वहीं, न्यूजीलैंड की ओर से तेज गेंदबाज मैट हेनरी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किए।

 

 

मिचेल सेंटनर और ग्लेन फिलिप्स ने भी 2-2 विकेट लिए ।न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मैट हेनरी ने 46वें ओवर की चौथी गेंद पर सैम करन (14) को विकेट के पीछे टॉम लाथम के हाथों कैच आउट कराया । इस तरह इंग्लैंड 46 ओवर में 9 विकट पर 249 रन ही बना सका। हालांकि इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के मैच को देखने के लिए उम्मीद से कम ही लोग पहुंचे थे।

Related posts

Breaking News: बरेली पुलिस गिरफ्त में आये तीन साइबर ठग ,

newsvoxindia

खेल दिवस पर विशेष : हॉकी के जादूगर ध्यानसिंह से कैसे बन गए ध्यानचंद , किससे प्रेरित होकर बने हॉकी के खिलाडी ,

newsvoxindia

अमित शाह ने बिपरजॉय से प्रभावित क्षेत्र का किया हवाई दौरा ,सीएम भूपेंद्र भी रहे मौजूद,

newsvoxindia

Leave a Comment